Haryana News: पानीपत में हुआ मनोहर का भव्य रोड शो, ग्रामीण जनता ने "जय श्री राम" के नारों के बीच किया स्वागत

₹64.73
Haryana News: पानीपत में हुआ मनोहर का भव्य रोड शो, ग्रामीण जनता ने "जय श्री राम" के नारों के बीच किया स्वागत 
Haryana News: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री तथा भाजपा के करनाल से लोकसभा उम्मीदवार मनोहर लाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में चल रही सरकार के प्रति लोगों में पूरा भरोसा है और जनता प्रदेश की सभी दस सीट भाजपा को देने को तैयार है। मुख्यमंत्री ने आज पानीपत में चुनावी रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हरियाणा से इस बार कमल खिलने का रिकॉर्ड बनने वाला है। उन्होंने कहा कि इस बार भाजपा का चार सौ पार होना तय है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के करिश्माई व्यक्तित्व के कारण समूचा विश्व भारत के नेतृत्व को स्वीकार कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार गरीबों के कल्याण के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं चला रही है। भारत की अर्थव्यवस्था दुनियां की पांचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था बन गई है। प्रदेश की जनता हरियाणा प्रदेश की सभी 10 सीटें नरेंद्र मोदी की झोली में डालने का काम करेगी। इस अवसर पर राज्यसभा कृष्ण लाल पंवार, लोकसभा संयोजक एवं घरौंडा विधायक हरविंद्र कल्याण, विधायक प्रमोद विज,भाजपा जिलाध्यक्ष दुष्यंत भट्ट, एडवोकेट विजयपाल सहित कार्यकर्ता मौजूद थे।

कमल का निशान दबाना यानी भ्रष्टाचार पर प्रहार करना होगा 
अपनी जीत के प्रति आश्वश्त मनोहर लाल ने अपने रोड शो के दौरान मतदाताओं को अधिक से अधिक मत डालने के लिए अपील करते हुए कहा कि मतदाताओं का मिजाज बता रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तेज रफ़्तार से दौड़ती देश की विकास वाली गाड़ी 2024 के बाद भी दौड़ती रहेगी। कमल का निशान दबाना यानी भ्रष्टाचार पर प्रहार करना होगा। कांग्रेस के राज में जो पैसा केंद्र से आता था, वह एक रुपया में सिर्फ दस पैसा लाभार्थियों तक पहुंच पाता था। मोदी की सरकार में वही एक रुपया पूरी तरह लाभांतुंकों तक पहुंच रही है। बीच में कोई पैसा खाने वाला नहीं है। मोदी के नेतृत्व में नए भारत का निर्माण हुआ है।

मनोहर लाल के समर्थन में उमड़े लोग,जगह-जगह ग्रामीणों ने किया स्वागत 
मनोहर लाल के इस रोड शो के दौरान भारी संख्या में जनता साथ रही। गाड़ियों के लंबे काफिले के बीच लोगों का उत्साह देखते बन रहा था। मनोहर लाल नहीं उनका काम बोलेगा और जय श्रीराम, जय श्रीराम, जय श्री राम जैसे नारों से पानीपत गुंजायमान होता रहा। उत्साहित जनता ने बीच-बीच में काफिले को रोकर मनोहर लाल का  फूल-मालाओं  से स्वागत किया। मनोहर लाल जनता का अभिवादन स्वीकार करते हुए आगे बढ़ते रहे। इस दौरान उन्होंने अपने पास आये छोटे- बच्चों को भी आशीर्वाद दिया। रोड शो के दौरान मनोहर लाल का स्वागत चांदी के मुकुट से किया गया। मनोहर लाल ने कहा कि इस मुकुट को मंदिर को दान देने का एलान किया।
इन गांवों से निकली जनसंपर्क यात्रा 
यह यात्रा इसराना के कैत गांव से प्रारंभ हुई जो गांव शाहपुर, परड़ाना, खलीला, अहर, अलुपुर से होते हुए भंडारी गांव से होते हुए वैसर, मतलोढ़ा, भालसी, ऊंटला, खुखराना से सोदापुर में पहुंचीे जहां यात्रा का समापन हुआ। जगह-जगह मनोहर लाल की यात्रा का ग्रामीणों ने स्वागत किया। कैत गांव में ग्रामीणों ने मनोहर को गदा भेंट की। मनोहर लाल ने भारी संख्या में पहुंचे लोगों का अभिावादन स्वीकार करते हुए उनका धन्यवाद किया। 

रोड शो में मनोहर लाल ने खेत-खलियान से लेकर गांव की महिला सरपंच से सीधा संवाद किया 
पूर्व मुख्यमंत्री ने खेतों के बाहर अपना काफिला रुकवाया और खेतों में प्रवासी मजदूरों के बीच में जाकर उनसे सीधे तौर पर बात की। प्रवासी मजदूर खेतों में काम कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने इन मजदूरों से सीधे सवाल किया कि क्या उन्हें राशन समय पर मिलता है? प्रवासी मजदूरों ने कहा कि उनके राशन कार्ड गांव में बने हुए हैं। इस पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि एक देश एक राशन कार्ड एक व्यवस्था है और आप यहां भी राशन ले सकते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने इन मजदूरों के साथ फोटो भी कार्रवाई। गांव अलुपुर में पूर्व मुख्यमंत्री ने सरपंच प्रतिनिधि से सीधा सवाल किया की सरपंच क्यों नहीं आई? सरपंच प्रतिनिधि ने पूर्व मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए अपना परिचय दिया और इस बात के लिए आभार व्यक्त किया कि उनके गांव में 34 नौकरियां लगी हैं जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है। उन्होंने कहा कि पहले वह कांग्रेस के पक्के समर्थक होते थे लेकिन अब पूरा गांव एकजुट होकर कमल के फूल और वोट देगा और इस बात को बेशक वह मतगणना के बाद स्पेशली चेक कर लें। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सरपंच प्रतिनिधि का आना अच्छी बात है लेकिन सरपंच क्यों नहीं आई तो लोगों ने बताया कि वह भी आई है और वह पीछे खड़ी है तो उन्होंने सरपंच को अपने नजदीक बुलाया और कहा कि गांव की कोई भी समस्या हो तो उनसे सीधा मिलें। पूर्व मुख्यमंत्री ने लोगों से संवाद करते हुए बताया कि समालखा हलके के बिहोली गांव के राजेश नामक एक व्यक्ति अभी नायक तहसीलदार लगा है उसके तीन और भाई-बहन भी सरकारी नौकरी में लगे हैं। आज सुबह राजेश खुद पूर्व मुख्यमंत्री से मिला और उन्हें भगवान तुल्य बताते हुए कहा कि हमारे परिवार में चार नौकरियां लगी हैं इतनी नौकरियों की उन्हें जरूरत नहीं थी और वह चाहता है कि वह इस्तीफा देकर उनके साथ काम करे।

Tags

Share this story