Haryana News: मेवात के ऐतिहासिक गांव घासेड़ा में राष्ट्रपिता की याद में स्थापित की महात्मा गांधी की प्रतिमा

₹64.73
Haryana News: Statue of Mahatma Gandhi installed in the memory of the Father of the Nation in the historical village Ghaseda of Mewat
Haryana News: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शनिवार को नूंह जिला के ऐतिहासिक गांव घासेड़ा में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की याद में साढ़े आठ फुट उंची बनाई गई नवनिर्मित प्रतिमा का अनावरण कर माल्यार्पण किया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को नमन करते हुए कहा कि महात्मा गांधी का 19 दिसंबर 1947 को बाबा-ए-कौम चौधरी मोहम्मद यासीन खां तथा मेवात के अन्य चौधरियों व नेताओं के आह्वान पर मेवात के ऐतिहासिक गांव घासेड़ा में आगमन हुआ था।


मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने मेव कौम को देशभक्ति की मिसाल और देश की रीढ़ की हड्डी बताते हुए उन्हें पाकिस्तान जाने से रोका था। उन्होंने मेवों को पूरा मान-सम्मान व उनका हक दिलाने का आश्वासन देते हुए उनसे हिंदुस्तान में ही रहने के लिए कहा था। इस मौके पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जिला नूंह की ग्राम पंचायत घासेड़ा में एक पार्क का भी विधिवत उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि इस पार्क के निर्माण से यहां के स्थानीय लोगों को निश्चित तौर पर लाभ मिलेगा। बुजुर्ग, बच्चे, महिलाएं व युवा अपने व्यस्त जीवन में से समय निकालकर यहां सुबह-सायं सैर करके अपने स्वास्थ्य को निरोगी बनाने में सक्षम बनेंगे। उन्होंने कहा कि  भाग दौड़ के इस आधुनिक युग में अपने स्वास्थ्य के प्रति सभी को सजग रहना चाहिए। व्यायाम व योग कर प्रतिदिन सुबह व सायं इसे अपनी दिनचर्या में शामिल करना चाहिए, तभी स्वस्थ हरियाणा बनने का सपना साकार होगा। इस मौके पर सीएम मनोहर लाल ने गांव में खेल सुविधाओं के विस्तार के लिए खेल स्टेडियम बनाने की भी घोषणा की। कार्यक्रम में पहुंचने पर ग्राम पंचायत  घासेड़ा   समेत आस-पास के अनेक गांवों के गणमान्य लोगों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का फूल मालाएं पहनाकर व पगड़ी बांधकर परंपरागत तरीके से भव्य स्वागत व्यक्त किया।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में हरियाणा वक्फ बोर्ड के प्रशासक चौधरी जाकिर हुसैन, जिला अध्यक्ष भाजपा नरेंद्र पटेल, उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा व पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारनिया, भाजपा नेता सुरेंद्र भाटी व ताहिर हुसैन, गांव के सरपंच इमरान सहित भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

Tags

Share this story