Haryana News: हरियाणा में आखिर 7 घंटे बाद पकड़ा गया तेंदुआ, जानिए सारी अपडेट

₹64.73
latest haryana news, Bharat 9, Bharat 9 viral, bharat 9 news, haryana news, top haryana news, today haryana news in hindi, haryana news top, today bharat 9 news, bharat9 haryana news, aaj ki haryana news, haryana bjp news, hssc news, cm news, viral news, chandigarh news, haryana news best, haryana poltical news
 

Haryana News:हरियाणा के हिसार में सुबह घुसे तेंदुए को 7 घंटे बाद पकड़ लिया गया है। तेंदुए को रविवार सुबह 7 बजे अखबार बेचने वाले व्यक्ति ने देखा था।

व्यक्ति के बताने पर जब सीसीटीवी कैमरा चेक किया तो उसमें तेंदुआ दिखा। इसके बाद वन विभाग की टीमें उसे रेस्क्यू करने के लिए पहुंचीं।

पकड़ने के दौरान तेंदुए ने एक कर्मचारी पर हमला भी किया। कर्मचारी के हाथ पर उसने पंजा मारा। सुबह वन विभाग टीम की बेहोश करने वाली गन समय पर नहीं चल पाई थी। जिसके कारण तेंदुआ घर में घुस गया था।

तेंदुआ एक के बाद एक तीन घरों में घुसा। वन विभाग की टीम को तीसरे प्रयास में उसे पकड़ने में सफलता मिली। तीसरे इंजेक्शन पर तेंदुआ बेहोश हुआ। उसे हिसार में स्थित डियर पार्क ले गए हैं। यहां से उसे भिवानी में स्थित चिड़ियाघर भेजा जाएगा।

हिसार में घर के बाहर तेंदुआ सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ।

तेंदुआ गली में घूमता हुआ CCTV कैमरे में कैद हुआ।

घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद तेंदुआ।

गली में मौजूद पुलिस और वन विभाग के कर्मचारी।

सुबह अखबार बेचने वाले व्यक्ति ने तेंदुआ देखा
अखबार बेचने वाले व्यक्ति कश्मीर ने बताया कि उसने सुबह 7 बजे श्मशान घाट ऋषि नगर के पास एक तेंदुआ को देखा।

उसने गली के लोगों को इसकी जानकारी दी। इसके बाद भीमसेन नाम के व्यक्ति के मकान में लगे सीसीटीवी कैमरे चेक किए तो गली में घूमता हुआ तेंदुआ नजर आया।

लोगों ने पुलिस को दी सूचना
लोगों ने डायल 112 को फोन किया। इसके बाद पुलिस ने ‌वन विभाग को मामले की सूचना दी। वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। DSP सत्यपाल यादव और सिटी थाना SHO कुलदीप भी पहुंचे।

गुरुग्राम के नरसिंहपुर गांव में सुबह घुसे तेंदुए की लोगों ने वीडियो बनाई थी, जो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुई थी।

17 दिन पहले गुरुग्राम में घुसा था तेंदुआ, 2 लोगों पर हमला किया
17 दिन पहले गुरुग्राम में तेंदुआ घुस गया था। शहर से करीब 5 किमी दूर गांव नरसिंहपुर में उसे देखा गया।

तेंदुए ने झपटा मारकर 2 युवकों को जख्मी भी किया। इसकी सूचना मिलते ही गुरुग्राम पुलिस और वाइल्ड लाइफ की टीमें वहां पहुंची। तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरे लगाए गए।

करीब 6 घंटे की मशक्कत के बाद वाइल्ड लाइफ टीम ने तेंदुए को ट्रेंकुलाइजर गन से बेहोश करने के बाद पकड़ लिया।

राजस्थान से भटका बाघ हरियाणा में घुसा,VIDEO: किसान पर हमला, जंगलात अफसरों ने मेल टाइगर बताया; रेवाड़ी DC ने अलर्ट जारी किया

हरियाणा के रेवाड़ी में टाइगर (बाघ) घुस गया है। टाइगर की लोकेशन राजस्थान के वन विभाग की तरफ से दी गई है।

रेवाड़ी से वन विभाग के अलावा वाइल्ड लाइफ की टीम को मौके पर भेजा गया है। टीमों ने बाघ को रेस्क्यू करने के लिए अभियान भी शुरू कर दिया है। बाघ एक किसान पर हमला कर चुका है।

Tags

Share this story