Haryana News: किसान यूनियन का झंड़ा,आई कार्ड या बैज इनमें से कोई भी एक चीज है तो नहीं लगेगा टोल टैक्स-किसान मोर्चा

₹64.73
Haryana News: किसान यूनियन का झंड़ा,आई कार्ड या बैज इनमें से कोई भी एक चीज है तो नहीं लगेगा टोल टैक्स-किसान मोर्चा
Haryana News: संयुक्त किसान मोर्चा,हिसार की मीटिंग बाडोपट्टी टोल प्लाजा पर राजूभगत सरसौद की अध्यक्षता में हुई। टोल कर्मचारी पिछले कई दिनों से किसानों को किसान यूनियन के कार्ड होने के बावजूद बेवजह परेशान और तंग करते है जानबूझकर समय बर्बाद करते है। संयुक्त किसान मोर्चा,हिसार की पूरी टीम बाडोपट्टी टोल प्लाजा पर पहुंची। सुबह 9 बजे टोल की एक लाइन पर दरी बिछाकर धरना शुरु कर दिया और 1 बजे सभी मांगे मनवाकर धरना समाप्त गया। पंचायत में सर्वसहमति से फैसला हुआ कि टोल कर्मचारियों की गुंडागर्दी व बदतमीजी के लिए टोल प्लाजा कर्मचारी पंचायत में आकर अपना पक्ष रखे उसके बाद मोर्चा अगला फैसला लेगा। टोल प्लाजा के मैनेजर व जीएम पंचायत में आऐ मोर्चा के नेताओं ने अपनी समस्याओं रखी। टोल प्लाजा के कर्मचारियों की तरफ से हो रही गुंडागर्दी व बदतमीजी के लिए जीएम ने माफी मांगी और आगे से ऐसी कोई परेशानी नहीं होगी ये आश्वासन दिया। 

              किसान नेताओं ने कहा की बाडोपट्टी टोल,बद्दोवाला टोल और चौधरीवास टोल एक ही कम्पनी के है एक ही इनका जीएम इन तीनों टोलों पर किसानों के साथ टोल कर्मचारी गुंडागर्दी व बदतमीजी करते है। किसान नेताओं ने कहा की जिन किसान-मजदूरों के किसान-मजदूर यूनियन के कार्ड बने हुए है उनकी गाड़ी ना रोकी जाए। अगर कोई किसान अपने संगठन का झंड़ा,आई कार्ड या बैज इनमें से कोई भी एक चीज साथ ले रहा है तो उसकी गाड़ी ना रोकी जाए। वरना मोर्चा बड़ा और कड़ा फैसला लेगा। अगर कोई फर्जी कार्ड बनाकर किसानों को बदनाम करता है तो उसके खिलाफ बेशक कानूनी कार्यवाही की जाए। मैनेजर व जीएम ने कहा की टोल कर्मचारियों की तरफ से जो गलतियां हुई है उसकी माफी मांगते है और जो किसान अपनी यूनियन का झंड़ा,आई कार्ड या बैज इनमें से कोई भी एक चीज ले रहा है तो उसकी गाड़ी नहीं रोकी जाएगी।अगर कोई कर्मचारी गाड़ी रोकता है या टोल लेता है तो हमारे टोल के दफ्तर में शिकायत करे हम उस पर कार्यवाही करेंगे। 
 कल एक किसान नेता का किसान यूनियन का कार्ड होते हुए भी उसका डबल टोल टैक्स काटा उसको आज डबल पैसे वापस दिलवाए और टोल कर्मी से मांगवाई। पिछले दिनों चौधरीवास टोल पर एक घटना हुई थी उसका समझौता हो गया था टोल प्रशासन मुकर गया था आज पंचायत में फैसला हुआ उस मामले का समाधान हो जाएगा। बद्दोवाला टोल पर एक साथी के खिलाफ टोल प्रशासन ने झूठी एफ आई आर दर्ज करवा रखी है उसका भी समाधान करने का टोल के जीएम ने आश्वासन दिया। 
संयुक्त किसान मोर्चा,हिसार

Tags

Share this story