Haryana News: करनाल ही रहेगी सीएम सिटी, मुख्यमंत्री नायब सिंह के लिए मनोहर लाल ने करनाल विधानसभा से दिया त्यागपत्र

₹64.73
Haryana News: Karnal will remain CM City, Manohar Lal resigns from Karnal Assembly for Chief Minister Nayab Singh
Haryana News: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पारदर्शिता के मामले में हरियाणा की बीजेपी सरकार ने गत साढ़े 9 वर्षों के कार्यकाल में अनेक पहलें की हैं, जिससे जनता लाभान्वित हुई है। हमनें सत्ता को भोगने की बजाय सत्ता को सेवा का माध्यम बनाया। साथ ही, तकनीक का सहारा लेते हुए व्यक्ति की बजाय सिस्टम को महत्व दिया और अंत्योदय के संकल्प के साथ आखिरी साँस तक हरियाणा की जनता की सेवा करता रहूंगा।

श्री मनोहर लाल आज हरियाणा विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान बोल रहे थे।

उन्होंने सदन के सभी सदस्यों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि उन्हें सदन का नेतृत्व करने का मौका लगभग साढ़े 9 साल पहले मिला था, लेकिन पहली बार जब वे मुख्यमंत्री बने थे तो उस समय विपक्ष के लोग कहते थे कि बतौर मुख्यमंत्री उन्हें कोई अनुभव नहीं है। इस विषय को लेकर वे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की तो प्रधानमंत्री ने कहा कि आप तो विधायक बन कर मुख्यमंत्री बने हैं, जबकि वे बिना विधायक मुख्यमंत्री बने थे, जिस प्रकार आज श्री नायब सिंह मुख्यमंत्री बने हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ बातें तो जनता सिखा देगी, कुछ विधानसभा में विपक्ष के सदस्य सिखा देंगे।

श्री मनोहर लाल ने सदन के सभी सदस्यों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मैं आपका आभारी हूं कि सबने मुझे तराशने का काम किया और मुझे इस स्तर पर लेकर आए। मैंने हमेशा हरियाणा की जनता की सेवा को ही सर्वोपरि रखा और हरियाणा एक-हरियाणवी एक के मूलमंत्र पर चलते हुए तकनीक के सहारे सिस्टम में सुधार करते हुए नागरिकों को लाभ दिया। आज हमारी योजनाओं का अनुसरण बहुत से अन्य प्रदेश भी कर रहे हैं। इस सारी कार्यप्रणाली में योजनाओं का जमीनी स्तर पर क्रियान्वयन करने के लिए अधिकारियों का भी धन्यवाद किया।

करनाल ही रहेगी सीएम सिटी, मुख्यमंत्री नायब सिंह के लिए मनोहर लाल ने करनाल विधानसभा से दिया त्यागपत्र

श्री मनोहर लाल ने कहा कि परिवर्तन जीवन का हिस्सा है और मोड़ आ जाएं, तो मुड़ना पड़ता है, इसे रास्ता बदलना नहीं कहते। उन्होंने शायराना अंदाज में कहा कि हम न होंगे, कोई हम सा होगा, तो हमारे नायब सैनी जैसा होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पहले भी उपचुनाव हुए हैं। नई व्यवस्था तक उपचुनाव वाली विधानसभा की देखरेख की जिम्मेवारी उन्होंने मुख्यमंत्री रहते हुए संभाली। करनाल के लोगों ने मुझे 2 बार भारी मतों से जीताकर विधानसभा में भेजा और आज वे करनाल विधानसभा से अपना त्यागपत्र देते हैं। मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह करनाल विधानसभा की जिम्मेदारी संभालेंगे। संगठन जो भी जिम्मेदारी तय करेगा उसका और भी ज़िम्मेदारी से वे निर्वहन करेंगे।

Tags

Share this story