Haryana News: रोहतक में कांग्रेस, आप और सीपीएम कार्यकर्ताओं का संयुक्त कार्यकर्ता सम्मेलन

₹64.73
Haryana News: रोहतक में कांग्रेस, आप और सीपीएम कार्यकर्ताओं का संयुक्त कार्यकर्ता सम्मेलन
Haryana News: ये सिर्फ चुनावी हार-जीत की नहीं बल्कि लोकतंत्र और संविधान बचाने की लड़ाई है। इस लड़ाई को इंडिया गठबंधन पूरी मजबूती के साथ लड़कर जीतेगा। ये ऐलान किया है राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने। दीपेंद्र हुड्डा आज रोहतक में इंडिया गठबंधन के पहले संयुक्त कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। आम आदमी पार्टी द्वारा आयोजित सम्मेलन में पार्टी प्रदेश अध्यक्ष व कुरुक्षेत्र से प्रत्याशी सुशील गुप्ता विशेष तौर पर मौजूद रहे। इस मौके पर इंद्रजीत सिंह और जगमति सांगवान समेत सीपीएम के भी कई नेताओं ने शिरकत की। सभी नेताओं ने रोहतक से दीपेंद्र हुड्डा और कुरुक्षेत्र से सुशील गुप्ता के लिए वोट मांगे।

सम्मेलन में सभी ने मंच से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को निंदनीय करार दिया और इसके विरुद्ध 31 तारीख को दिल्ली में होने वाली इंडिया गठबंधन की रैली के लिए जनता को निमंत्रण भी दिया। 

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि आज कांग्रेस और बीजेपी के 10-10 साल के कामों की तुलना करने का समय है। 10 साल विपक्ष में होने के बावजूद कांग्रेस आज भी अपने कामों के नाम पर वोट मांग रही है। जबकि सत्ता में होते हुए भी भाजपा के पास गिनवाने के लिए एक भी काम नहीं है। बीजेपी सिर्फ ईडी, सीबीआई जैसी एजेंसियों का दुरुपयोग करके चुनाव जीतना चाहती है। लेकिन हरियाणा में इंडिया गठबंधन और जनता बीजेपी के तमाम राजनीतिक हथकंडों का मुंहतोड़ जवाब देंगे। 

इसबार लोकसभा चुनाव के नतीजों के साथ ही हरियाणा से बीजेपी के सफाए की शुरुआत हो जाएगी। क्योंकि इस सरकार ने हरियाणा में हर एक वर्ग के साथ ना सिर्फ धोखा किया बल्कि उनपर जमकर अत्याचार किया है। अपनी जायज मांगों को लेकर आंदोलन करने वाले किसान, कर्मचारी, सरपंच, मनरेगा कर्मी, आशा वर्कर, आंगनवाड़ी वर्कर, मिड डे मील वर्कर और सफाई कर्मियों समेत हर वर्ग पर सरकार द्वारा लाठियां बरसाई गईं। बीजेपी सरकार ने प्रत्येक लोकतांत्रिक आवाज को डंडे के जोर से कुचलने का काम किया। इसी तरह बीजेपी लोकतंत्र को कुचलना चाहती है। इसका एक नमूना पिछली बार रोहतक लोकसभा चुनाव में देखने को मिला था और कुछ दिन पहले ही चंडीगढ़ मेयर चुनाव में देखने को मिला।

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि प्रदेश और देश में चल रही बीजेपी सरकार का पूरा कार्यकाल नाकामियों से भरा हुआ है। 2014 तक प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश और रोजगार देने में नंबर वन रहे हरियाणा की ऐसी हालत हो गई है कि आज हर घर में एक बेरोजगार युवा बैठा है। अग्निवीर जैसी योजना को लागू करके इस सरकार ने हमारे युवाओं से देश सेवा का मौका भी छीन लिया। जिन खेल स्टेडियमों में सुबह 4 बजे से भर्ती की तैयारी के लिए युवाओं का हुजुम उमड़ जाता था, अब वो सुनसान पड़े हुए हैं। लेकिन प्रदेश सरकार की नीतियों के चलते ठेके और नशे के ठिकाने लगातार गुलजार हो रहे हैं। बेरोजगारी का दंश झेल रहा हरियाणा का युवा नशे और अपराध के चंगुल में फंस रहा। बेरोजगारी के चलते मजबूरी में वो अपनी जान हथेली पर रखकर डोंकी के रास्ते दूसरे देशों में पलायन कर रहा है। आज कांग्रेस और इंडिया गठबंधन इस स्थिति को बदलने की लड़ाई लड़ रहा है। 

अपने संबोधन में पूर्व राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने कहा कि रोहतक से दीपेंद्र हुड्डा को जितवाने के लिए आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता कांग्रेसजनों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करेगा। यहां से इंडिया गठबंधन की बड़ी जीत तय है। गुप्ता ने कहा कि कुछ पार्टियां भाजपा के इशारे पर इंडिया गठबंधन की वोट काटने के लिए चुनाव मैदान में उतरेंगी। लेकिन जनता बीजेपी और बीजेपी के छिपे हुए सहयोगियों को वोट की चोट से सबक सिखाने का काम करेगी। 

गुप्ता ने कहा कि बीजेपी इंडिया गठबंधन की मजबूती और जीत देखकर बौखलाई हुई है। इसलिए जांच एजेंसी का सहारा लेकर विपक्ष के नेताओं को निशाना बनाया जा रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री को जेल में भेजना इसी साजिश का नतीजा है। विपक्ष को पूरी तरह कुचलने की कार्रवाई से स्पष्ट है कि बीजेपी लोकतंत्र में विश्वास नहीं रखती। इसलिए लोकतंत्र को बचाने के लिए विपक्षी दलों ने गठबंधन बनाकर चुनाव लड़ने का फैसला लिया। जनता का रुझान बता रहा है कि वो इस फैसले से खुश है और बीजेपी को हराने का मन बना चुकी है।

वक्ताओं में बी बी बतरा ,जगमति सांगवान, लवलीन टुटेजा , शकुंतला खटक  आदि ने भी संबोधित किया

Tags

Share this story