Haryana News: जेजेपी की सभी 10 लोकसभा सीटों पर चुनाव की तैयारी, गठबंधन में हिसार और भिवानी-महेंद्रगढ़ प्राथमिकता

₹64.73
Haryana News: जेजेपी की सभी 10 लोकसभा सीटों पर चुनाव की तैयारी, गठबंधन में हिसार और भिवानी-महेंद्रगढ़ प्राथमिकता 
Haryana News: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए जननायक जनता पार्टी पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि गठबंधन के विषय पर जेजेपी कोऑर्डिनेशन कमेटी ने दो दौर की वार्ता की है। डिप्टी सीएम ने कहा कि जेजेपी की हिसार और भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट प्राथमिकता है, जिस पर गठबंधन आपस में चर्चा करके फैसला लेगा। उन्होंने यह भी कहा कि जेजेपी 10 की 10 सीटों पर तैयारी कर रही है। अब तक जेजेपी ने छह लोकसभाओं में सफल रैलियां की है और 13 मार्च को हिसार लोकसभा की सातवीं लोकसभा रैली होगी, इसमें हिसार में करवाए गए विकास कार्यों से जनता को अवगत करवाएंगे। दुष्यंत चौटाला सिरसा में पत्रकारों से रूबरू थे। रविवार को सिरसा में जेजेपी की लोकसभा चुनाव कोऑर्डिनेशन कमेटी ने भी अहम बैठक की। इस बैठक में आगामी लोकसभा चुनावों को मजबूती से लड़ने की रणनीति पर विस्तार से चर्चा हुई।

पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आज देश में एनडीए का कुनबा बढ़ रहा है और निरंतर क्षेत्रीय दल एनडीए से जुड़ रहे है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार पिछले साढ़े चार साल में किसान, कमेरे, आम नागरिकों को बेहतर सहूलियतें देने के मकसद में कामयाब रही है और आगे भी इसी सोच के साथ हम काम करते रहेंगे। हिसार से सांसद बृजेंद्र सिंह के भाजपा छोड़ने के सवाल पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि यह उनकी खुद की राजनीतिक सोच है और गठबंधन तोड़ने की मांग करते करते एक साल बाद बृजेंद्र ने यह निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि अब बृजेंद्र सिंह हिसार में रहेंगे या सोनीपत जाएंगे, यह समय बताएगा।

सिरसा मेडिकल कॉलेज के संदर्भ में दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सिरसा में प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज 788.44 करोड़ रुपए की राशि से निर्मित होगा और इसे 22 माह में पूरा करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पहले भी मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च हरियाणा की ओर से इसके निर्माण के लिए टेंडर आमंत्रित किए गए थे जो किन्हीं तकनीकी कारणों से रद्द करने पड़े हैं, मगर प्रदेश की गठबंधन सरकार बेहतर चिकित्सा सुविधाएं देने के प्रति पूरी तरह गंभीर है और जल्द ही विभाग की ओर से आगामी 4 अप्रैल 2024 तक टेंडर प्रक्रिया पूर्ण कर इसके निर्माण का कार्य आरंभ किया जाएगा।

इससे पहले उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला श्री मुक्तसर साहिब जिले के गांव बादल पहुंचे। यहां वे पंजाब के पूर्व सीएम स्वर्गीय स. प्रकाश सिंह बादल की पुण्यतिथि कार्यक्रम में शामिल हुए और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि बादल परिवार से हमारा चार पीढ़ियों से भाईचारे और दोस्ती का रिश्ता हैं। उन्होंने कहा कि चौधरी देवीलाल और स. प्रकाश सिंह बादल ने भाईचारा और दोस्ती की देशभर में अनूठी मिसाल कायम की है, आने वाली पीढ़ियों को उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए। डिप्टी सीएम ने हरियाणा-पंजाब बॉर्डर पर बने स्मारक पर जाकर भी चौ. देवीलाल और सरदार प्रकाश सिंह बादल की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए। इसके उपरांत डिप्टी सीएम ने सिरसा में चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स एक्टिविटी सेंटर का भी उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि इस एक्टिविटी सेंटर का नाम पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के नाम पर रखा जाएग। इस अवसर पर जेजेपी प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह, वरिष्ठ नेता डॉ. केसी बांगड़, राजेंद्र लितानी, राज्य मंत्री अनूप धानक, जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला, विधायक अमरजीत ढांडा, बृज शर्मा और कमलेश सैनी आदि मौजूद रहे।

Tags

Share this story