Haryana News: लोकसभा चुनाव को लेकर जेजेपी राजनीतिक सलाहकार समिति और 4 विशेष कमेटियां बनाने का निर्णय

₹64.73
Haryana News: Decision to form JJP Political Advisory Committee and 4 special committees regarding Lok Sabha elections
Haryana News: जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय सिंह चौटाला ने कहा है कि पिछले सवा चार साल में जेजेपी गरीब, किसान, कमेरे वर्ग के लिए चंडीगढ़ में आवाज बनी है। उन्होंने कहा कि चौधरी देवीलाल की प्रेरणा से पार्टी आज मजबूत भी हो रही है और लोगों के काम भी कर रही है। वे रविवार को करनाल में जेजेपी राष्ट्रीय एवं प्रदेश कार्यकारिणी की अहम बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए जेजेपी की राजनीतिक सलाहकार समिति और चार विशेष समितियां बनाने का फैसला लिया है। जेजेपी ने लोकसभा चुनाव को लेकर बनाई गई नई समन्वय समिति को एनडीए नेतृत्व से एक सप्ताह में बातचीत कर स्थिति स्पष्ट करने को कहा है। पार्टी ने उम्मीदवारों के चयन और प्रचार के लिए भी कमेटियों का गठन किया। बैठक में जेजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ विभिन्न विषयों पर गंभीरता के साथ चर्चा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला ने कहा कि पूर्ण बहुमत ना होने, कोरोना महामारी व किसान आंदोलन की वजह से कार्यकर्ताओं की उम्मीदों के अनुसार काम होने में बाधाएं आई लेकिन पार्टी ने अपने बहुत सारे चुनावी वादों को पूरा किया है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे चुनावों की जोर-शोर से तैयारी करें और प्रदेश में जेजेपी की पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने के लिए काम करें। अजय चौटाला ने कहा कि कार्यकर्ता लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाएं। उन्होंने कहा कि गांव-गांव, गली-गली, घर-घर जाएं और एक-एक व्यक्ति से संपर्क करें और पार्टी के लिए समर्थन मांगे। जेजेपी अध्यक्ष ने यह भी कहा कि बड़े-बड़े दावे करने वाली कांग्रेस जैसी पार्टियों को आज बैसाखी की जरूरत पड़ गई है।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी के घोषणा पत्र का बड़ा वादा कुरुक्षेत्र में संत गुरु रविदास मंदिर बनाने को हरियाणा सरकार के बजट में शामिल किया गया है, इसके लिए पार्टी ने जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष का आभार प्रकट किया और जल्द हरियाणा सरकार को भी धन्यवाद प्रस्ताव भेजा जाएगा। जेजेपी की बैठक में वैज्ञानिक एमएस स्वामीनाथन, चौधरी चरण सिंह सहित पांच महान हस्तियों को भारत रत्न देने के लिए केंद्र सरकार का आभार व्यक्त किया है। वहीं स्वर्गीय जननायक चौधरी देवीलाल और कांशीराम को भी भारत रत्न से सम्मानित करने की मांग पत्र के जरिए केंद्र से की जाएगी। चुनाव के संदर्भ में दुष्यंत चौटाला ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि लड़ेंगे, तभी तो जीतेंगे और चौधरी देवीलाल के विचारों को जिंदा रखेंगे।

जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने पार्टी पदाधिकारियों को ‘मिशन दुष्यंत 2024’ को कामयाब बनाने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए और कहा कि वे डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला द्वारा गठबंधन सरकार में करवाए जा रहे जनहितैषी कार्यों का प्रचार-प्रसार करें। जेजेपी के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ केसी बांगड़ ने जेजेपी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे गिले शिकवे भूल कर जेजेपी की मजबूती का एक ही संकल्प लेकर आज से ही जुट जाएं। उन्होंने कार्यकर्ताओं को शपथ दिलवाई कि वे अपने नेता डॉ अजय सिंह चौटाला के आदेशानुसार अनुशासन और जोश के साथ काम करेंगे। राज्य मंत्री अनूप धानक ने चौ. देवीलाल और कांशीराम को भारत रत्न देने की मांग पर बोलते हुए कहा कि ताउम्र इन दोनों महान विभूतियों ने गरीब, किसान, कमेरे वर्ग के हित में काम किया है इसलिए केंद्र सरकार को इन्हें भारत से सम्मानित करना चाहिए। जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में सभी जिलाध्यक्षों को एक हफ्ते में सदस्यता अभियान के लक्ष्य को पूरा करने, बूथ स्तर पर संगठन की मजबूती के लिए बूथ सखी और बूथ योद्धा कार्यक्रमों को जल्द पूरा करने सहित कई महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिए गए। जेजेपी द्वारा सर्वप्रथम शोक प्रस्ताव पेश किया गया, जिस पर वरिष्ठ नेताओं ने दो मिनट का मौन धारण कर महान विभूतियों, पार्टी से जुड़े नेताओं-कार्यकर्ताओं एवं उनके परिजनों के निधन तथा शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर जेजेपी विधायक, पूर्व विधायक, राष्ट्रीय एवं प्रदेश कार्यकारिणी के पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष, हलका अध्यक्ष, सभी प्रकोष्ठों के प्रदेश प्रभारी एवं प्रदेशाध्यक्ष, प्रकोष्ठों की प्रदेश कार्यकारिणी, जिला संयोजक व हलका अध्यक्ष आदि मौजूद रहे।

Tags

Share this story