Haryana News: हरियाणा के पूर्व डिप्टी दुष्यंत चौटाला का उम्मीदवारों की घोषणा को लेकर कांग्रेस और इनेलो पर निशाना

₹64.73
Haryana News: हरियाणा के पूर्व डिप्टी दुष्यंत चौटाला का उम्मीदवारों की घोषणा को लेकर कांग्रेस और इनेलो पर निशाना
Haryana News: हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि कांग्रेस और इनेलो का संगठन आज इतना कमजोर हो चुका है कि लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और इनेलो अपने उम्मीदवार उतारने में देरी कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में अंदरूनी कलह के कारण कांग्रेस को उम्मीदवार घोषित करने में जोर लग रहा है। बुधवार को दुष्यंत चौटाला सोनीपत दौरे के दौरान पत्रकारों से रूबरू थे। उन्होंने कहा कि जेजेपी ने पांच मजबूत उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है और बचे पांच प्रत्याशियों की भी जल्द घोषणा कर दी जाएगी। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी ने महिला, युवा वर्ग का खासा ध्यान रखते हुए उम्मीदवार घोषित किए है। उन्होंने कहा कि जेजेपी का मकसद है कि प्रदेश में ऐसे मजबूत सांसद चुने जाएं, जो संसद में हरियाणा की आवाज बने। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में ऐसे सांसद बने थे, जिन्होंने प्रदेश को कभी मुख्यधारा में आगे बढ़ाने में अपना योगदान नहीं दिया।

इससे पहले दुष्यंत चौटाला ने लोकसभा चुनाव को लेकर सोनीपत जिले की सभी छह विधानसभा से जुड़े कार्यकर्ताओं के साथ अलग-अलग बैठकें की। दुष्यंत चौटाला ने कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनाव में जुट जाने का आह्वान किया और कहा कि अगले 40 दिन बेहद महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि जेजेपी कार्यकर्ता सर्वप्रथम बूथ लेवल पर पार्टी को मजबूत करने की रणनीति पर कार्य करें और चुनाव के मद्देनजर हर बूथ पर बूथ सखी को सक्रिय करें। पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि जेजेपी की बूथ सखी और बूथ योद्धा डोर-टू-डोर चुनाव प्रचार अभियान चलाएं।

पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कोई पार्टी किसी का भविष्य नहीं बता सकती है, यह जनता को तय करना है। उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी 75 पार का नारा देती थी लेकिन उन्हें प्रदेश में सरकार चलाने के लिए साढ़े चार साल जेजेपी की जरूरत पड़ी। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी के 10 विधायक जीतकर कर आए थे और आने वाले समय में भी जेजेपी के सांसद और विधायक बनेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि विरोधी नेताओं के बयानों और साजिशों से जेजेपी विचलित नहीं होती है, जेजेपी मजबूती के साथ चुनाव लड़ रही है।

अवैध शराब की ब्रिकी के सवाल पर वरिष्ठ जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पूर्व गठबंधन सरकार में हमने साढ़े चार साल तक अवैध शराब पर सख्ती रखी, लेकिन आज अवैध शराब ब्रिकी करने वाले लोगों को मौका मिल रहा है। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी जैसी अनेक सुविधाएं होने के बावजूद मौजूदा राज्य सरकार द्वारा सही तरीके से अवैध शराब पर मॉनिटरिंग न करना सरकार की विफलता है और ये मिलीभगत को भी दर्शाता है। इस दौरान दुष्यंत चौटाला ने कनाडा में भारतीय छात्र चिराग अंतिल की हुई हत्या पर शोक व्यक्त किया और सोनीपत में शोकाकुल परिवार से मुलाकात की। इस अवसर पर जेजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ केसी बांगड़, विधायक अमरजीत ढांडा, जेजेपी जिला अध्यक्ष राज सिंह दहिया, रणबीर दहिया, पवन खरखौदा, सुमित राणा, भूपेन्द्र मलिक, कुलदीप मलिक, अजीत अंतिल, रणधीर मलिक, बबीता दहिया सहित अन्य पार्टी पदाधिकारी एंव कार्यकर्ता आदि मौजूद रहे।

Tags

Share this story