Haryana News: हरियाणा में पराली जला रहे किसानों ने पुलिस वापिस लौटाई, मौके पर पहुंचे किसान जत्थेबंदियां

₹64.73
sac

Haryana News: हरियाणा में किसानों के लिए पराली जलाने का मुद्दा भी प्रशासन के लिए परेशानी बनता जा रहा है. फतेहाबाद क्षेत्र में आज पराली जलने की सूचना पर रतिया एसएचओ द्वारा एक खेत में दबिश दी गई. लेकिन मौके पर किसान जत्थेबंदियों के किसानों ने पुलिस की कार्रवाई को रुकवा दिया. लेकिन अब पुलिस ने खेत मालिक के बारे में कृषि विभाग को सूचना भिजवाई गई है, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

 

 

sc

रतिया पुलिस की जानकारी मिली कि गांव कमाना के एक खेत में किसान खेतो में पराली जला रहा है, जहां मौके पर एसएचओ सिटी जय सिंह अपनी टीम को साथ पहुंच थे. टीम ने मौके पर लगी आग को बुझाने का काम किया, जहां साथ में मामले की वीडियोग्राफी बनाई.

asc

जब पुलिस की सूचना किसान जत्थेबंदियों के पास पहुंची तो मौके पर काफी सख्यां में किसान पहुंच गए और पुलिस की कार्रवाई पर ऐतराज शुरू कर दिया. किसानों ने कहा कि यदि पुलिस इस तरह की कार्रवाई करेगी तो कड़ा विरोध किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि दीपावली के पटाखों, वाहनों या कारखानों से हो रहे प्रदूषण पर कोई रोक नहीं और किसान को पराली समस्या का बिना कोई हल निकाले परेशान किया जा रहा है.

cs

किसानों का कहना है कि किसानों को या तो हल दें, या किसान सारी पराली इकट्ठे करके एसडीएम व डीसी कार्यालय जाएंगे. जिस पर एसएचओ ने उन्हें डीजीपी के सख्त निर्देशों का हवाला दिया.

सिटी एसएचओ ने बाद में बताया कि एसडीएम के माध्यम से कृषि विभाग को सूचना भेज दी गई है, कृषि विभाग अब पराली जलाने वाले किसान के बारे में डिटेल देगा, जिसके बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी.

Tags

Share this story