Haryana News: दुष्यंत की वजह से मंडियों में किसानों को ट्राली पर नहीं गुजारनी पड़ती रात - डॉ. अजय सिंह चौटाला

₹64.73
Haryana News: दुष्यंत की वजह से मंडियों में किसानों को ट्राली पर नहीं गुजारनी पड़ती रात - डॉ. अजय सिंह चौटाला
Haryana News: जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय सिंह चौटाला ने कहा है कि जेजेपी के सभी पदाधिकारी बूथ लेवल पर जाकर कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम करें। उन्होंने कहा कि पार्टी के सभी कार्यकर्ता लोकसभा की जनता को बताएं कि दुष्यंत के साढ़े चार साल सरकार में साथ होने के कारण ही किसानों की भलाई के काम हो पाए हैं। अजय चौटाला ने कहा कि किसानों को अपनी फसल बेचने के लिए अब मंडियों में चक्कर नहीं काटने पड़ते और न ही ट्रालियों में रात गुजारनी पड़ती है। उन्होंने कहा कि अब किसान मोबाइल पर खुद अपनी फसल बेचने का समय निर्धारित करता है। वीरवार को डॉ चौटाला हिसार लोकसभा के जेजेपी पदाधिकारियों और हलका प्रधानों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

डॉ. अजय सिंह चौटाला ने कहा कि दुष्यंत चौटाला की वजह से ही फसल बिक्री के 48 घंटों में सीधा किसानों के खातों में भुगतान होता है। उन्होंने कहा कि यह जेजेपी के संघर्ष का ही परिणाम है कि पूरे भारतवर्ष में केवल हरियाणा राज्य में 14 फसलें एमएसपी पर खरीदी जा रही हैं। अजय चौटाला ने कहा कि किसानों को कांग्रेस राज का वो समय भी याद है जब फसल खराबे के नाम पर 2-2 रुपये के चैकों का भुगतान कर उनके साथ भद्दा मजाक किया जाता था, जबकि दुष्यंत ने गठबंधन सरकार में रहते खराब हुई फसलों के लिए करोड़ों रूपये मंजूर करवा कर किसानों को हर बार सम्मानजनक मुआवजा दिलवाया।

जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला ने कहा कि किसानों के अलावा युवाओं, महिलाओं, बुजुर्गों, कमेरे, मजदूर और गरीब वर्ग की भलाई के लिए योजनाओं व नीतियों को लागू करने की भी लड़ाई जेजेपी ने लड़ी और अधिकतर में सफलता भी हासिल की। उन्होंने कहा कि ये सब बातें जब हम मतदाताओं और आमजन तक पहुंचा देंगे तो पार्टी प्रत्याशियों की रिकॉर्ड तोड़ मतों से जीत को कोई रोक नहीं पाएगा। डॉ चौटाला ने कहा कि हर बूथ पर बूथ-योद्धा व बूथ सखी को मतदान के दिन की जिम्मेवारी व उससे पहले लिस्टों की जांच आदि के बारे में विस्तार से समझाया जाए ताकि मतदान की प्रक्रिया निर्बाध रूप से संपन्न हो। इस दौरान अजय चौटाला स्थानीय लोगों से भी रूबरू हुए। इस अवसर पर जेजेपी जिलाध्यक्ष अमित बूरा, जिला प्रभारी मा. ताराचंद, करण सिंह देपल, सत्यवान बिछपड़ी, डॉ. अजीत ओडीएम, वीरेंद्र चौधरी भोजराज आदि मौजूद थे।

Tags

Share this story