Haryana News: हरियाणा के पंचकूला में पुलिस अधिकारियों और थाना प्रभारियों के साथ क्राईम मीटिंग आयोजित

₹64.73
Haryana News: हरियाणा के पंचकूला में पुलिस अधिकारियों और थाना प्रभारियों के साथ क्राईम मीटिंग आयोजित
Haryana News: हरियाणा के पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि आज लघु सचिवालय सेक्टर -1 पंचकूला सभागार में न्यू डीसीपी पंचकूला हिमाद्रि कौशिक नें जिला के सभी पुलिस अधिकारियो व थाना प्रभारियों के साथ क्राइम मीटिंग आयोजित करके आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किये गये । 

मीटिंग के दौरान पुलिस उपायुक्त नें सभी थानो का अपराधिक रिकार्ड का विश्लेषण करके निर्देश जारी करते हुए कहा कि थाना स्तर पर किसी भी प्रकार कोई भी मामला लम्बित ना हो ना ही किसी प्रकार की कोई शिकायत और थाना में आनें वालें आमजन के साथ अच्छा व्यवहार करके उनकी शिकायत को ध्यान से सुनें और उस तुरन्त कार्रवाई करें ।
पुलिस उपायुक्त नें मींटिग के दौरान सभी थाना प्रबंधको व पुलिस चौकी इन्चार्जो को अपनें अपनें अधीन क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा पेट्रोलिंग करनें हेतु निर्देश जारी किए गये और कहा कि अगर कोई व्यक्ति ट्रैफिक नियम की उल्लंघना करता पाया जाता है तो उसके खिलाफ मोटर वाहन अधिनियम के तहत कार्रवाई करें । क्योकि कुछ सदिग्ध व्यक्ति जो बिना नम्बर प्लेट या बिना एचएसआरपी नंबर प्लेट के वाहन चलाते है ऐसे वाहनों को जरुर चेक करें । क्योकि कुछ अपराधिक किस्म के व्यक्ति जो बिना नम्बर प्लेट के वाहन, फेक नम्बर प्लेट या वाहन की नम्बर प्लेट को ढकरकर अपराध को अन्जाम देकर भाग जाते है इस प्रकार के सदिग्ध वाहनों पर तुरन्त कार्रवाई करें ।
इसके अलावा पुलिस उपायुक्त नें महिला विरुद्व अपराधो बारे जानकारी देते हुए बताया कि सभी थाना में महिला डेस्क स्थापित किए हुए है और महिला सबंधी किसी भी प्रकार से प्राप्त शिकायत पर तुरन्त कार्रवाई करें और किसी भी प्रकार से लम्बित ना रखें । खासकर महिला व बच्चो विरुद् अपराधो पर तुरन्त एट दी स्पोट एक्शन लें ।
 इसके अलावा पुलिस उपायुक्त बताया कि जीरो टॉलरेंस भृष्टाचार नीति के तहत जनता की सेवा करें और अपनी डयूटी को ईमानदारी के साथ करें और भ्रष्टाचार संबधी किसी भी प्रकार की शिकायत बर्दाश्त नहीं की जायेगी । अगर किसी प्रकार की कोई शिकायत पाई गई तो सबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी । 
पुलिस उपायुक्त नें सभी थाना प्रभारियो को निर्देश दिए कि ट्रैफिक पुलिस के साथ साथ सभी थाना प्रभारी भी अपनें अपनें थाना अधीन क्षेत्र में गश्त करें और गश्त के दौरान अगर कोई व्यक्ति किसी भी प्रकार का ट्रैफिक नियमों की अवहेलना करता है तो उसके खिलाफ मोटर वाहन अधिनियम के तहत चालान करें । ट्रैफिक नियम की उल्लंघना करनें वालों किसी भी व्यक्ति तथा वाहन को बख्शा नही जायेगा । 
मीटिंग के दौरान एएसपी मनप्रीत सिंह सूदन, आईपीएस, एसीपी रमेश गुलिया, एसीपी सुरेन्द्र कुमार, एसीपी अरविंद कम्बोज, जिला पंचकूला सभी थाना व पुलिस चौकी प्रभारी मौजूद रहे ।

Tags

Share this story