Haryana News: हरियाणा के कैथल में आयोजित अभिनंदन समारोह में नायब सैनी के निशाने पर रही कांग्रेस और आम आदमी पार्टी

₹64.73
Haryana News: हरियाणा के कैथल में आयोजित अभिनंदन समारोह में नायब सैनी के निशाने पर रही कांग्रेस और आम आदमी पार्टी
Haryana News: हरियाणा के कैथल में अपने अभिनंदन समारोह में मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प प्रधानमंत्री मोदी जैसा ताकतवर व्यक्तित्व ही ले सकता है। भारत को दुनिया की तीसरी आर्थिक शक्ति संपन्न राष्ट्र बनाने के संकल्प को पूरा भी मोदी ही कर सकते हैं। मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी को भी निशाने पर लिया। श्री सैनी ने कहा कि कांग्रेस के पास भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ाने के लिए प्रत्याशी ही नहीं है। भ्रष्टाचार के मामले में तो आम आदमी पार्टी कांग्रेस से भी चार कदम आगे निकल गई है। आम आदमी पार्टी की सरकार में हुए भ्रष्टचार पर तंज कसते हुए नायब सैनी ने कहा कि भ्रष्टाचार किया है तो ईडी सवाल तो पूछेगी ही। मंगलवार को कैथल में मुख्यमंत्री नायब सैनी और भाजपा के कुरुक्षेत्र लोकसभा प्रत्याशी नवीन जिंदल के स्वागत एवं अभिनन्दन समारोह का आयोजन किया गया था। इस समारोह में नवीन जिंदल का हाथ पकड़कर ऊपर उठाते हुए मुख्यमंत्री नायब सैनी ने उपस्थित जनसमूह से नवीन जिंदल को भारी बहुमत से जिताने का आह्वान किया। यहां पहुंचने पर पूर्व मंत्री कमलेश ढांडा और जिला अध्यक्ष अशोक गुर्जर ने पुष्प गुच्छ देकर मुख्यमंत्री नायब सैनी और भाजपा प्रत्याशी नवीन जिंदल का स्वागत किया।

मुख्यमंत्री नायब सैनी ने घमंडिया गठबंधन के प्रत्याशी को घेरते हुए कहा कि जिस व्यक्ति को क्षेत्र के भूगोल और हाव-भाव का ज्ञान तक नहीं है, ऐसा व्यक्ति जनता का भला नहीं कर सकता। इससे आगे बढ़ते हुए नायब सैनी ने गठबंधन प्रत्याशी पर तंज कसते हुए कहा कि जो व्यक्ति राज्यसभा में नहीं गया और ना ही लोगों की आवाज उठाई ऐसा व्यक्ति क्षेत्र का विकास नहीं करा सकता। 
दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार में हुए शराब घोटाला पर बोलते हुए नायब सैनी ने कहा कि  भ्रष्टाचार करने वाले बहाने बनाकर जांच से नहीं बच सकते। जब गलत किया है तो जेल में जाना ही होगा। 
नायब सैनी ने कहा कि अपने आपको कट्टर ईमानदार कहने वाले नेता अब जेल में हैं। नायब सैनी ने कहा कि भ्रष्टाचार का असर देश की जनता पर पड़ता है। जो पैसा विकास के काम में लगना चाहिए था वह भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस झूठ के सहारे ही सत्ता के सपने संजो रही है, लेकिन जनता कांग्रेस के झूठ और भ्रष्टाचार पर टिके सपनों को साकार नहीं होने देगी। 
नायब सैनी ने कहा कि 10 सालों में मोदी सरकार ने हर वर्ग का ध्यान रखा है। 4 करोड़ गरीब लोगों को पक्के मकान बनाकर दिए हैं। जनता का विश्वास मोदी सरकार में बढ़ा है। डबल इंजन की सरकार में सिस्टम के माध्यम से मूलभूत सुविधाएं पहुंच रही हैं। बीपील कार्ड, आयुष्मान कार्ड, चिरायु कार्ड व बुजुर्गों की पेंशन घर बैठे बन रही है। 
मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तो जनता भाजपा 400 पार का नारा लगा रही है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के लोगों ने भी 10 की 10 सीटें प्रचंड बहुमत से जिताकर मोदी जी के पास भेजने का फैसला कर लिया है। नायब सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवीन जिंदल को कमल का फूल देकर कुरूक्षेत्र में भेजा है। मुख्यमंत्री ने नवीन जिंदल की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि नवीन जिंदल समाज सेवा के कार्यों में सदा आगे रहते हैं। कोरोना काल में भी नवीन जिंदल ने आगे बढ़कर लोगों की सेवा की है। अब हमारी भी जिम्मेदारी है कि बड़े मार्जिन से नवीन जिंदल को जिताकर लोकसभा में भेजें।
समारोह में बोलते हुए भाजपा प्रत्याशी नवीन जिंदल ने कहा कि मेरा यहां से तीस साल पुराना रिश्ता है। उन्होंने कहा कि मेरे भाजपा में आने से लोगों में खुशी है और लोग बोलते हैं कि सही पार्टी का चयन किया है। श्री जिंदल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी, मुख्यमंत्री नायब सैनी और पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने खुले दिल से अपनाया और जनता की सेवा करने का मौका दिया,  जिसका मैं आभारी हूं। 
नवीन जिंदल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व पर गर्व है। पीएम मोदी ने 10 सालों में हर क्षेत्र में ऐतिहासिक काम किए हैं। स्वच्छता अभियान, रोजगार, सड़कें, एयरपोर्ट, रेल नेटवर्क और घर-घर शौचालय, हर घर नल से जल देकर जीवन को सरल बनाया है। उन्होंने कहा कि धारा-370 हटाने, अयोध्या में भगवान श्रीराम का मंदिर बनाकर रामलला विराजमान करने जैसे ऐतिहासिक काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ही संभव हो पाए हैं। श्री जिंदल ने कहा कि मैं कई देशों में गया हूं, वहां के लोग भी हमारे प्रधानमंत्री की तारीफ करते हैं।
नवीन जिंदल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी खूद झाड़ू निकालकर लोगों को स्वच्छता की प्रेरणा देते हैं। ऐसे प्रधानमंत्री की विचारधारा से जुड़कर और उनके मार्गदर्शन में काम करने का सौभाग्य मिला है, जिस पर मुझे गर्व है। श्री जिंदल ने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सैनी के नेतृत्व में हरियाणा के युवाओं का भविष्य उज्जवल है। उन्होंने कहा कि सीएम श्री सैनी के नेतृत्व में हरियाणा की जनता 10 की 10 सीटें मोदी जी की झोली में डालेगी। 
इस मौक पर राज्यमंत्री सुभाष सुधा, पूर्व मंत्री कमलेश ढांडा, विधायक लीलाराम, जिला अध्यक्ष अशोक गुर्जर, चेयरमैन कैलाश भगत, पूर्व विधायक दिनेश कौशिक, पूर्व विधायक कुलवंत बाजीगर, पूर्व विधायक तेजवीर सिंह, पूर्व चेयरमैन अरूण सर्राफ, अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्ययक्ष सुखविंद्र मांडी, नगरपालिका चेयरमैन सुरभि गर्ग, जिला परिषद के वाइस चेयरमैन कर्मबीर सिंह,  जसवंत पठानिया, जिला मीडिया प्रमुख राजरमन दीक्षित, सह मीडिया प्रभारी भीमसेन, महिला मोर्च की अध्यक्ष अनीता चौधरी, राव सुरेंद्र सिंह, कृष्ण बंसल, मनीष कठवाड़, अरूण सर्राफ, सुरेश संधु, रामपाल राणा, राम प्रताप गुप्ता, प्रवीण प्रजापति, सुरेश क्योडक, आईडी सेल प्रमुख बलविन्द्र जांगड़ा, शैली मुंजाल, रमनदीप कौर, ज्योति सैनी आदि मौजूद रहे।

Tags

Share this story