Haryana News: हरियाणा में बीजेपी की दो दिनों में पांच बैठकें, बनाई अभेद रणनीति

₹64.73
Haryana News: हरियाणा में बीजेपी की दो दिनों में पांच बैठकें, बनाई अभेद रणनीति
Haryana News: 2024 के लोकसभा चुनाव को ऐतिहासिक बनाने की कवायद में जुटी भाजपा का दूसरे दिन भी गुरुग्राम में बैठकों का दौर जारी रहा। बुधवार को देर रात तक चली बैठकों के बाद गुरुवार को भी गुरुकमल कार्यालय में प्रदेश लोकसभा चुनाव प्रभारी सतीश पूनिया की अध्यक्षता में दो महत्वपूर्ण बैठकें हुईं। पहली बैठक में कलस्टर इंचार्ज, लोकसभा प्रभारी, लोकसभा संयोजक एवं लोकसभा विस्तारक शामिल हुए, जबकि दूसरी बैठक मोर्चा पदाधिकारियों के साथ हुई। बैठक में डा. सतीश पूनिया, प्रदेश लोकसभा चुनाव सह प्रभारी सुरेन्द्र नागर, चुनाव प्रबंधन समिति संयोजक सुभाष बराला, संगठन मंत्री फणीन्द्रनाथ शर्मा आदि वरिष्ठ नेताओं ने आगामी दिनों में होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की। बैठक में आगामी दिनों में लोकसभा और विधानसभा स्तर पर होने वाली रैलियों की तिथियों पर भी चर्चा हुई।

बैठकों के बाद डा. सतीश पूनिया ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि दो दिनों में पांच बैठकों में सभी विषयों पर विस्तार से चर्चा की गई। हरियाणा के पदाधिकारियों की बैठक लेने के बाद लोकसभा चुनाव प्रभारी डा. पूनिया ने दावा किया कि हरियाणा में 10 की 10 लोकसभा सीटें भारतीय जनता पार्टी जीतने जा रही है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में भाजपा के प्रति शानदार माहौल है। चुनाव प्रभारी ने बैठकों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इन बैठकों में लोकसभा प्रत्याशियों से चुनाव को लेकर होने वाले आगामी कार्यक्रमों पर भी चर्चा हुई है।  
डा. पूनिया ने बताया कि पार्टी के सभी विभागों के साथ चुनाव प्रबंधन को लेकर भी सारगर्भित चर्चा हुई है। उन्होंने कहा कि चुनाव में संगठन की भूमिका महत्वपूर्ण होती है और हरियाणा में संगठनात्मक रूप से भाजपा मजबूत है। डा. सतीश पूनिया ने कहा कि हरियाणा के लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चाहते हैं और  डबल इंजन की सरकार के कामों से संतुष्ट हैं।
डा. पूनिया ने कहा कि भाजपा के छह मोर्चें हैं और सभी मोर्चों की अपनी-अपनी अहमियत है। डा. पूनिया ने कहा कि मिशन 370 और मिशन 400 पार के लिए हरियाणा संकल्पित है और निश्चित तौर पर दस की दस लोकसभा सीटें जीताकर हरियाणा की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास भेजेगी। उन्होंने कहा कि मोदी और नायब सरकार के कार्य प्रदेश की जनता को दिखाई दे रहे हैं, इसलिए प्रदेश की जनता भाजपा को ऐतिहासिक जीत दिलाने का मन बना चुकी है। सेवा, सुशासन, सुरक्षा और गरीब कल्याण के लक्ष्य को लेकर डबल इंजन की सरकार काम कर रही है। पिछले 10 सालों में मोदी सरकार की योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के सभी वर्गों के लोगों को मिल रहा है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत का सम्मान विश्व में बढ़ा है। 
डा. पूनिया ने कहा कि गरीब कल्याण के लिए मोदी सरकार ने अनेकों योजनाएं बनाई हैं। भाजपा सरकार ने आयुष्मान कार्ड, चिरायु कार्ड देकर गरीबों को बीमारी पर होने वाले खर्च की चिंता से मुक्त किया है। इन दस सालों में युवाओं को रोजगार, किसानों को समृद्ध करने तथा महिलाओं के सशक्तिकरण की दिशा में अहम कदम उठाए गए हैं। हरियाणा में बिना पर्ची और बिना खर्ची के युवाओं को रोजगार देने का पारदर्शी सिस्टम बना है, जिससे युवा मैरिट के आधार पर नौकरियां लग रहे हैं। 
डा. पूनिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ही भारत का विश्व गुरू बनना और दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश बनना संभव है। उन्होंने कहा कि सभी नेता और कार्यकर्ता जनता को मोदी सरकार की उपलब्धियां बताएं और ज्यादा से ज्यादा लोगों को पार्टी से जोड़ें। डा. पूनिया ने हरियाणा की 10 की 10 सीटों को जीतने के लिए टीम भावना से काम करने और बूथ तक पार्टी को और अधिक मजबूत करने की बात उपस्थित पदाधिकारियों को कही। 

 

Tags

Share this story