Haryana News : लोकसभा चुनाव को लेकर रोहतक में हुई भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक, कलस्टर प्रभारी, लोकसभा प्रभारी एवं लोकसभा संयोजक हुए शामिल

₹64.73
Haryana News : लोकसभा चुनाव को लेकर रोहतक में हुई भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक, कलस्टर प्रभारी, लोकसभा प्रभारी एवं लोकसभा संयोजक हुए शामिल

Haryana News: भारतीय जनता पार्टी हरियाणा में 2019 की तरह ही आगामी लोकसभा चुनाव में भी 10 की 10 सीटें जीतने की तैयारियों में जुटी हुई है। सोमवार को रोहतक में चुनाव प्रबंधन समिति की पहली बैठक प्रदेश अध्यक्ष नायब सिंह सैनी की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में कलस्टर प्रभारी, लोकसभा प्रभारी एवं लोकसभा संयोजक शामिल हुए। संगठन मंत्री फणीन्द्रनाथ शर्मा, महामंत्री मोहन लाल बड़ौली, सुरेंद्र पुनिया और डा. अर्चना गुप्ता की उपस्थिति में आगामी कार्ययोजना, चुनाव पर रणनीतिक चर्चा, प्रचार-प्रसार, घर-घर संपर्क को लेकर चर्चा हुई। इस बैठक में तीनों कलेस्टर के प्रभारी राव नरवीर सिंह, कृष्ण लाल पंवार और मनीष ग्रोवर तथा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला सहित अनेक नेता भी  मौजूद रहे। 

प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में खोले जा रहे कार्यालयों को लेकर भी विचार-विमर्श हुआ। सैनी ने बैठक में अब तक हुई संगठनात्मक गतिविधियों और कार्यक्रमों की जानकारी ली। लगभग 3 घंटों तक चले चुनावी मंथन के बाद अभेद रणनीति तैयार की गई। 
 मीडिया से बातचीत करते हुए नायब सैनी ने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर आज दो अहम बैठकें हुई हैं। पहली बैठक कलस्टरों के इंचार्जों के साथ हुई है तथा दूसरी बैठक लोकसभा के संयोजकों व प्रभारियों के साथ हुई। उन्होंने कहा कि बैठक में चुनाव 2024 के प्रबंधन को लेकर चर्चा हुई और जरूरी दिशा निर्देश दिए। मंगलवार को लोकसभाओं के कार्यालयों का शुभारंभ होगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल और प्रदेश प्रभारी बिप्लब कुमार देब इन लोकसभा कार्यालयों का शुभारंभ करेंगे। कुरूक्षेत्र में वे खुद भी कार्यालय का शुभारंभ करेंगे। सभी 10 की दस लोकसभाओं में चुनाव कार्यालय खोले जाने की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।
श्री सैनी ने बताया कि ‘‘गांव चलो अभियान’’ के तहत भाजपा के कार्यकर्ता 24 घंटों के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान कार्यकर्ता मोदी-मनोहर सरकार की उपलब्धियों और योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाएंगे। उन्होंने कहा कि दस वर्षों में गांवों में जबरदस्त विकास कार्य हुए हैं और गांवों की तस्वीर बदली है। प्रवास के दौरान कार्यकर्ता लाभार्थियों से संपर्क करेंगे। 

सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का लक्ष्य है कि देश का कोई भी पात्र व्यक्ति सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से छूटना नहीं चाहिए। इसी विजन को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने विकसित भारत संकल्प यात्रा शुरू की। इस संकल्प यात्रा के जरिए पात्र लोगों को सरकार की योजनाओं से जोड़कर उनका लाभ दिलाया गया। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने में हरियाणा की अहम भूमिका रहेगी। 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा अपने गांव में पैतृक घर को ई-लाईब्रेरी के लिए दान करने पर पूछे गए सवाल पर नायब सैनी ने मुख्यमंत्री का आभार जताया और धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पैतृक घर को बच्चों के भविष्य के लिए दान किया है इससे युवाओं को काफी लाभ मिलेगा। बच्चे पढ़-लिखकर आगे बढ़ेंगे और उनका भविष्य बनेगा। श्री सैनी ने बताया कि इससे पहले भी मुख्यमंत्री अपनी एक एकड़ जमीन समाजहित में दान कर चुके हैं। 
 

Tags

Share this story