Haryana News: हरियाणा में विकास कार्यों की झड़ी, स्कूल शिक्षा एवं पर्यटन मंत्री कंवर पाल का बयान

₹64.73
cd
 

Haryana News: हरियाणा के स्कूल शिक्षा एवं पर्यटन मंत्री कंवर पाल ने कहा कि पूरे प्रदेश में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की सरकार विकास कार्यों की झड़ी लगा रही है।

स्कूल शिक्षा मंत्री ने विकास कार्यों की श्रृंखला में शनिवार को जगाधरी विधानसभा में 78 लाख रुपए के विकास कार्यों का उद्घाटन और शिलान्यास किया गया।    
उन्होंने कहा कि सडक़े विकास की धूरी होती है। बिना सडक़ों के विकास की कल्पना भी नहीं की जा सकती है। प्रदेश सरकार बिना किसी भेदभाव के सभी विधानसभा क्षेत्रों में प्राथमिकता के आधार पर कार्य कर रही है। सरकार ने पुलों के निर्माण, सडक़ों के नव-निर्माण एवं मुरम्मत के कार्याे पर विशेष ध्यान दिया है।

उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास है कि लोगों को जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रभावी रूप से मिले, इसके लिए हर क्षेत्र में पारदर्शिता से विकास योजनाओं को मूर्त रूप दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य में सरकार बनते ही सबसे पहले सड़कों की ओर विशेष रूप से ध्यान दिया गया। अब प्रदेश के सभी जिलों को राष्ट्रीय राजमार्गों से जोड़ा जा रहा है। जगाधरी विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों रुपये की लागत से नई व पुरानी सड़कों का निर्माण कार्यों में सुधार किया गया।

स्कूल शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने कहा कि जगाधरी विधानसभा क्षेत्र में सडक़ों के साथ-साथ दूसरे विकास कार्यों को भी जल्द से जल्द पूर्ण करवाने में लगे हुए हैं जगाधरी शहर में इस समय करोड़ों रुपए के प्रोजेक्ट सरकार द्वारा चलाए जा रहे हैं जिनमें से कुछ प्रोजेक्ट पूरे हो गए हैं व कुछ प्रोजेक्ट जल्दी ही पूरे करके जनता को समर्पित कर दिए जाएंगे, ताकि जनता को इनका भरपूर लाभ मिल सकें।

Tags

Share this story