Haryana JJP: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का विपक्षी गठबंधन पर निशाना, कह दी ये बात

₹64.73
dvd

Haryana JJP: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने विपक्षी गठबंधन पर कहा है कि यह गठबंधन भानुमति के कुनबे की तरह है, जो कि कभी साथ नहीं चल सकता। उन्होंने कहा कि इस गठबंधन से आज बिहार के सीएम नीतीश कुमार दूर हुए है और इसी तरह आम आदमी पार्टी और अन्य नेता भी दूर हो जाएंगे, अंत में कांग्रेस अकेली बचेगी। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कांग्रेस के पतन का कारण विपक्षी दलों का गठबंधन बनेगा। डिप्टी सीएम ने यह भी कहा कि जनता बहुत जागरूक है और कांग्रेस के लोक लुभावने वादों का जनता पर कोई असर नहीं पड़ेगा क्योंकि कांग्रेस ने राजस्थान में भी बड़े-बड़े लोक लुभावने वादे किए थे लेकिन जनता ने सोच-समझकर कांग्रेस को आईना दिखाया। वे सोमवार को भिवानी जिले के विभिन्न गांवों के दौरे के दौरान पत्रकारों से रूबरू थे।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल केंद्र शासित प्रदेश का बहाने बनाते है लेकिन वे बताएं कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की संपूर्ण सरकार होने के बावजूद पंजाब की अर्थव्यवस्था के बुरे हालात क्यूं है?  उन्होंने कहा कि जनसंख्या और क्षेत्रफल की दृष्टि से पंजाब के मुकाबले हरियाणा छोटा होने के बावजूद टैक्स कलेक्शन में पंजाब से आगे है। इसी तरह विकास परियोजनाओं को लागू करने में भी हरियाणा अग्रणी राज्य है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी का सभी विधानसभा क्षेत्रों में जनसंपर्क अभियान चल रहा है और बूथ स्तर पर संगठन की मजबूती के लिए पार्टी काम कर रही है।

वहीं ग्रामीणों को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश सरकार गरीब, किसान, कमेरे के जीवन में खुशहाली लाने के लिए निरंतर नई-नई कल्याणकारी योजनाएं लागू कर रही है। उन्होंने कहा कि गांवों का शहरों की तर्ज पर विकास कार्य करवाया जा रहा है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि टेल के अंतिम छोर पर पानी पहुंचाने के लिए माइनरों का जीर्णोद्धार करवाया गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत करीब 500 करोड़ रुपए की राशि शीघ्र ही किसानों को प्राप्त होगी, जिससे किसानों की बकाया मुआवजा राशि का भुगतान होगा। डिप्टी सीएम ने कहा कि फसल मुआवजा के लिए किसानों को किसी प्रकार की चिंता करने की जरूरत नहीं है।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बवानी खेड़ा के गांव मंढ़ाणा, सुई, नाथुवास, खरक और सैय में जन समस्याएं सुनी। ग्रामीणों द्वारा गांवों में गलियों, तालाबों व शमशान घाटों के नव निर्माण आदि करवाएं जाने वाले कार्यों की मांग पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा शिव धाम योजना के तहत सभी गांवों के मुक्ति-धामों में शेड निर्माण करने, चारदीवारी बनाने और समुचित पेयजल सुविधा उपलब्ध करवाने आदि का काम करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अमृत सरोवर योजना के तहत गांवों में तालाबों का जीर्णोद्धार किया जा रहा है। डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रदेश में खेतों में बारिश से जलभराव की समस्या के निदान के लिए सरकार ने विशेष योजना तैयार कर कार्य किया है, इससे हल्का बवानीखेड़ा के मुढ़ाल, धनाना, तालु, तिगड़ाना, मिताथल, चांग, गुजरानी, मंढ़ाणा, जाटू लुहारी, पुर, खरक, कलिंगा आदि अनेक गांवों के किसानों को बड़ी राहत मिली है। यहां पर पाइप लाइन डालकर पानी निकासी की व्यवस्था की गई है। इस अवसर पर जेजेपी जिला अध्यक्ष जोगेंद्र सिंह बागनवाला, प्रदेश संगठन सचिव विजय गोठड़ा, हल्का अध्यक्ष राजवीर तालु सहित विभिन्न गांवों के सरपंच आदि गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Tags

Share this story