Haryana JJP: दो फाड़ हो चुकी कांग्रेस के लिए साल 2024 के चुनाव आखिरी लगते है – डिप्टी सीएम

₹64.73
Haryana JJP: दो फाड़ हो चुकी कांग्रेस के लिए साल 2024 के चुनाव आखिरी लगते है – डिप्टी सीएम
Haryana JJP: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कांग्रेस की गुटबाजी पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि वर्ष 2024 के चुनाव कांग्रेस के लिए अंतिम चुनाव हो सकते है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में आपसी फुट खुलकर सामने आ रही है और इससे एक चीज तो स्पष्ट है कि जो कांग्रेस हरियाणा में राज बनाने की बात करती है, वह दो फाड़ हो चुकी है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा गुट और एसआरके गुट अपनी अलग-अलग एक्टिविटी कर रहे है। इतना ही नहीं कांग्रेस प्रभारी की चिट्ठी के बाद भी कांग्रेस में अनुशासन नहीं दिख रहा। ऐसे में जिस पार्टी में हाईकमान के दिशा-निर्देश लागू नहीं होते, उस पार्टी का विनाश ही होता है। वहीं आम आदमी पार्टी को डिप्टी सीएम ने पानी का बुलबुला बताया और कहा कि यह बुलबुला फुट चुका है। उन्होंने कहा कि पंजाब विधानसभा चुनाव के बाद हरियाणा के कई नेता आम आदमी पार्टी से जुड़े थे लेकिन अब वापस वही नेता पार्टी छोड़-छोड़कर जा रहे है। दुष्यंत चौटाला ने आम आदमी पार्टी छोड़कर भाजपा में जाने के लिए पूर्व सांसद अशोक तंवर को शुभकामनाएं भी दी। वे शनिवार को हिसार के दौरे के दौरान पत्रकारों से रूबरू थे।

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से जुड़े सवाल के जवाब में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि यह आस्था से जुड़ा विषय है, भगवान श्री राम सबके है इसलिए सबको कार्यक्रम में हिस्सा लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष को प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण मिला है और वे इस कार्यक्रम भाग लेंगे। आगामी चुनावों की तैयारियों पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि बीजेपी और जेजेपी दोनों सभी 10 लोकसभा और सभी 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव की तैयारियां कर रही है। जहां तक गठबंधन और सीट शेयरिंग का विषय है तो उसपर हाईकमान बैठकर चर्चा करेगा।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा से ईडी की पूछताछ के सवाल पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा ने जमीन बेची थी, सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सीबीआई जांच हुई और इसमें सामने आया कि गलत तरीके से जमीन को बेचा गया। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का यह भी आदेश था कि यह जमीन वापस एचएसआईआईडीसी को दी जाए और एचएसआईआईडीसी प्रोजेक्ट को पूरा करके अगर जमीन को बेच सकती है तो बेचे। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मौजूदा सरकार ने दो ऑक्शन निकाले और इसमें एक हजार करोड़ से ज्यादा रूपए प्रदेश सरकार के खजाने में आया। वहीं चार छोटी-छोटी साइट का अभी ऑक्शन जारी है। डिप्टी सीएम ने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार में इस अधिग्रहण प्रक्रिया से प्राइवेट बिल्डर जो पैसा कमाते, वो आज मौजूदा सरकार के प्रयास से सरकारी खजाने में आया है और उसका उपयोग आमजन की भलाई में होगा। पत्रकार वार्ता के दौरान वरिष्ठ जेजेपी नेता एवं चेयरमैन राजेंद्र लितानी, राज्य मंत्री अनूप धानक और जेजेपी महिला प्रदेश अध्यक्ष शीला भ्याण आदि भी मौजूद रहे।

Tags

Share this story