Haryana News: हरियाणा सरकार आधुनिक शिक्षा के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में भी खोल रही है नए कॉलेज – डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला

₹64.73
Haryana News: हरियाणा सरकार आधुनिक शिक्षा के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में भी खोल रही है नए कॉलेज – डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला
Haryana News: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि राज्य सरकार युवाओं को बेहतर और आधुनिक शिक्षा प्रदान करवाने के लिए गंभीर प्रयास कर रही है और इसी का परिणाम है कि शहरों के अलावा अब गांवो में भी सरकारी कॉलेज खुल रहे हैं। दादरी जिले के कादमा गांव में सेठ कालूराम गोयल राजकीय महाविद्यालय का उद्घाटन करने पहुंचे डिप्टी सीएम ने खुशी जताई कि जब प्रदेश के इतिहास में दो साल से भी कम समय में किसी कॉलेज के भवन का निर्माण कार्य पूरा हुआ हो। डिप्टी सीएम ने कहा कि कादमा क्षेत्र के लोगों को यह ऐतिहासिक दिन हमेशा याद रहेगा।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि भविष्य में यहां पर ऐसे कोर्स एवं ट्रेड शुरू करने की कोशिश होगी, जिससे क्षेत्र का युवा दुनिया से जुड़े और जाने कि वर्तमान समय में दुनिया में क्या चल रहा है। उन्होंने कहा कि इससे हमारे युवा व्यवहारिक ज्ञान के साथ आगे बढ़ सकेंगे और अपना भविष्य सवार सकेंगे। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सरकार शिक्षा पर फोकस रखकर काम कर रही है, इसी का नतीजा है कि प्रदेश के इतिहास में पहली बार हिसार में एविएशन कॉलेज खोलने की घोषणा की गई है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इस कॉलेज के निर्माण से युवा शिक्षा ग्रहण करके अपना सुनहरा भविष्य बना पाएंगे। उन्होंने कहा कि भिवानी और महेंद्रगढ़ जैसी हवाई पट्टियां जर्जर हो रही थी, जिसको गठबंधन सरकार ने सुधार कर वहां बच्चों को प्रशिक्षण देने का काम शुरू किया है।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कादमा कॉलेज के निर्माण में सहयोग के लिए गोयल परिवार का आभार जताया और कहा कि गोयल परिवार और बाढड़ा विधायक नैना चौटाला ने इस कॉलेज निर्माण को अपना सपना बनाकर छोटी-छोटी चीजों पर ध्यान दिया और इस कॉलेज को अपना प्रोजेक्ट माना। उन्होंने कहा कि ऐसी संस्थाएं पीढिया की नींव रखने का काम करती है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि क्षेत्र के लोगों को शिक्षण संस्थानों के माध्यम से अपने बेटियों को भी शत प्रतिशत शिक्षा से जोड़ना होगा क्योंकि ज्ञान हमेशा बांटने से बढ़ता है। उन्होंने कहा कि आज लगभग हर देश में भारत के युवा विभिन्न क्षेत्रों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। इस कॉलेज के माध्यम से क्षेत्र के युवाओं को भी कादमा का नाम विश्व में रोशन करना है। डिप्टी सीएम ने कहा कि गोयल परिवार ने कॉलेज निर्माण के साथ अपना वादा पूरा कर दिया है। इस दौरान उन्होंने कॉलेज परिसर में स्थापित की गई स्वर्गीय सेठ कालूराम गोयल की प्रतिमा को नमन किया। कार्यक्रम में सेठ कालूराम गोयल परिवार के सदस्य बेगराज गोयल, द्वारका प्रसाद, रोशन गोयल, पवन कुमार, मुकेश कुमार, उत्तम गोयल, मनोज कुमार गोयल, अरुण गोयल और वरिष्ठ नेता एवं चेयरमैन राजेंद्र लितानी, जिला अध्यक्ष नरेश द्वारका, विजय गोठड़ा, पूर्व विधायक एवं चेयरमैन राजदीप फोगाट आदि उपस्थित रहे।

Tags

Share this story