Haryana News: हरियाणा सरकार इस विधानसभा क्षेत्र पर हुई मेहरबान, स्वीकृत किए 80 करोड़ रुपये

₹64.73
Haryana News: हरियाणा सरकार इस विधानसभा क्षेत्र पर हुई मेहरबान, स्वीकृत किए 80 करोड़ रुपये 

Haryana News: विकसित भारत संकल्प यात्रा-जन संवाद के तहत शनिवार को जिला फतेहाबाद के गांव बड़ोपल व चिंदड़ में कार्यक्रम आयोजित हुआ। आयोजित कार्यक्रम में विधायक श्री दुड़ाराम ने शिरकत कर विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी स्टॉलों का अवलोकन किया। इस मौके पर

विधायक दुड़ाराम ने कहा कि गांव बड़ोपल, चिंदड, खारा खेड़ी व गोरखपुर आदि में सेमग्रस्त समस्या के निजात के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने 80 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रदान की है। इस राशि से सेमग्रस्त क्षेत्रों में पाइप डालने का कार्य किया जा रहा है, ताकि क्षेत्रवासियों को फायदा हो।

        उन्होंने ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से योजनाओं के लाभार्थियों का फीडबैक लिया जा रहा है। उसी के आधार पर यदि किसी योजना के क्रियान्वयन में कोई कमी रह गई है तो उसे दूर किया जाएगा। जो लाभार्थी किन्हीं कारणों से सरकारी सेवाओं का लाभ उठाने से वंचित रह गए हैं, उन्हें भी योजनाओं का लाभ दिया जाएगा।

        उन्होंने कहा कि इस यात्रा के माध्यम से युवाओं और महिलाओं के लिए रोजगार व अन्य स्कीमों की जानकारी दी जा रही है। अगर किसी का आयुष्मान कार्ड, बीपीएल कार्ड, परिवार पहचान पत्र, वृद्धावस्था सम्मान भत्ता या अन्य सामाजिक सुरक्षा पेंशन नहीं बनी है तो वे अपना पंजीकरण करवा लें। विधायक ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के समावेशी विकास की अवधारणा को आगे बढ़ाते हुए मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने शिक्षा, स्वास्थ्य, कानून व्यवस्था, महिला सशक्तिकरण, युवाओं के उत्थान और अंत्योदय को हासिल करने के लिए कई अनूठी योजनाएं शुरू की हैं और ऐतिहासिक निर्णय लिए है। कार्यक्रम में विधायक ने उपस्थित जन को हमारा संकल्प विकसित भारत की शपथ भी दिलाई। इस दौरान विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई स्टॉलों के माध्यम से लोगों को सरकार की योजनाओं बारे जानकारी देने के साथ-साथ मौके पर ही पात्र नागरिकों को सरकार की योजनाओं व सेवाओं का लाभ दिया गया।

Tags

Share this story