Haryana Congress: दीपेंद्र हुड्डा ने घर-घर कांग्रेस हर घर कांग्रेस अभियान के तहत झज्जर में लोगों से की मुलाकात

₹64.73
Haryana Congress: दीपेंद्र हुड्डा ने घर-घर कांग्रेस हर घर कांग्रेस अभियान के तहत झज्जर में लोगों से की मुलाकात 
Haryana Congress: सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने घर-घर कांग्रेस हर घर कांग्रेस अभियान के तहत दौरा कर लोगों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि आज पूरा प्रदेश बीजेपी-जेजेपी के कुशासन, भ्रष्टाचार, महंगाई, बेरोजगारी और बढ़ते अपराध से परेशान है। जो हरियाणा कांग्रेस की हुड्डा सरकार के समय देश के सबसे सुरक्षित राज्यों में गिना जाता था वो आज विकास में 17वें नंबर पर और महंगाई, बेरोजगारी, नशा, अपराध, भ्रष्टाचार में 1 नंबर पर है। आज हरियाणा में रिकार्ड बेरोजगारी की वजह से युवा दूसरे प्रदेशों या विदेश में पलायन कर रहे हैं। बड़ी तादाद में नौजवान नशे व अपराध के दलदल में फंसते जा रहे हैं। अब हरियाणा की जनता कांग्रेस को सत्ता में लाने के लिए बेसब्री से चुनाव का इंतजार कर रही है।

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि मौजूदा सरकार देश के संविधान और संवैधानिक संस्थाओं पर प्रहार कर उन्हें कमजोर कर रही है। इसलिए आगामी 13 मार्च से पूरे प्रदेश में कांग्रेस पार्टी ‘संविधान बचाओ यात्रा’ निकलेगी, जिसकी शुरुआत रोहतक लोकसभा क्षेत्र के बहादुरगढ़ हलके से होगी। ‘संविधान बचाओ यात्रा’ 14 को बादली, 15-16 को कोसली हलके में, 17 को झज्जर, 18 को बेरी, 19 को कलानौर 20 को किलोई-सांपला, 21-22 को महम हलके में और 23 को रोहतक में रहेगी। होली के त्योहार के बाद यह यात्रा आगे पूरे प्रदेश में जारी रहेगी।

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में मजबूत सरकार चाहिए मजबूर नहीं। मौजूदा सरकार की कमजोरी के चलते हरियाणा विकास में दशकों पीछे चला गया। उन्होंने अपने कार्यकाल में कराए गए दर्जनों बड़े विकास कार्यों को बताते हुए सीधा सवाल किया कि भाजपा सरकार और भाजपा सांसद बताएं कि उन्होंने अपने कार्यकाल में विकास के लिए क्या किया। अलबत्ता प्रदेश में कमजोर सरकार के चलते इंटरनेशनल एयरपोर्ट और रेल कोच फैक्ट्री जैसी बड़ी परियोजनाएं हरियाणा से दूसरे प्रदेशों में चली गई या बाढ़सा एम्स-2 परिसर के मंजूरशुदा 10 स्वास्थ्य संस्थान रद्द कर दिए गए। उन्होंने कहा कि हरियाणा में कमजोर सरकार के कारण ही प्रदेश के दर्जनों मंजूरशुदा प्रोजेक्ट हरियाणा से बाहर चले गये। सरकार में बैठे लोगों ने इसका विरोध तक नहीं किया।

उन्होंने कांग्रेस पार्टी के संकल्प बताते हुए कहा कि हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनने पर 6000 रुपये बुढ़ापा पेंशन देंगे। हर परिवार को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देंगे यानी 300 यूनिट से ज्यादा होने पर गिनती 1 यूनिट से होगी। हर गृहणी को 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर, कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन, गरीब, पिछड़े, दलित परिवारों के लिये 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट की योजना दोबारा शुरु होगी, इंदिरा आवास योजना के तहत मकान बनवाने के लिये साढ़े 3 लाख रुपये की किश्त देंगे। हरियाणा में कच्ची भर्ती नीति खत्म कर रिजर्वेशन, पेंशन के साथ पक्की भर्ती शुरु होगी। किसानों को एमएसपी की गारंटी देंगे। केंद्र में कांग्रेस पार्टी की सरकार आने पर अग्निपथ योजना समाप्त करेंगे और भर्ती अग्निवीरों को रेगुलर करेंगे। सफाई कर्मचारियों, ग्रामीण चौकीदारों, मनरेगा मेठ को पक्का करने की नीति लेकर आयेंगे। आशा वर्कर, आंगनवाड़ी, पंचायतों के सरपंचों के अधिकार बढ़ायेंगे। 


दीपेन्द्र हुड्डा ने एम्स-2 परिसर के मंजूरशुदा 10 स्वास्थ्य संस्थानों के बारे में बताया कि उन्होंने यहाँ  राष्ट्रीय कैंसर संस्थान के अलावा 10 संस्थान और मंजूर कराये थे। जिनमें 710 बेड वाले राष्ट्रीय कैंसर संस्थान के अलावा 600 बेड का नेशनल कार्डियोवैस्कुलर सेंटर, 500 बेड का जनरल पर्पस हॉस्पिटल, 500 बेड का नेशनल ट्रांस्प्लांटेशन सेंटर, 500 बेड का नेशनल सेंटर फॉर चाइल्ड हेल्थ, 500 बेड का डाइजेस्टिव डिजीज सेंटर, 200 बेड का नेशनल इंस्टिट्यूट फॉर जिरियाटिक्स, कॉम्प्रिहेंसिव रिहेबिलिटेशन सेंटर, 120 बेड का सेंटर फार ब्लड डिसार्डर, सेंटर फॉर लेबोरेटरी मेडिसिन, नेशनल सेंटर फॉर नर्सिंग एजुकेशन एंड रिसर्च प्रमुख हैं। लेकिन पिछले 10 साल में यहाँ एक ईंट भी नहीं लगी। इनके अब तक न बनने से इलाके में भारी रोष है। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि देश और प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनते ही बाकी बचे सभी मंजूरशुदा संस्थानों के काम को वो युद्धस्तर पर पूरा करायेंगे।

Tags

Share this story