Haryana Cabinet Meeting: हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र 20 फरवरी से, मंत्रिमंडल ने आज दी मंजूरी

₹64.73
हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र 20 फरवरी से
 

Haryana Cabinet Meeting: हरियाणा विधानसभा का आगामी बजट सत्र 20 फरवरी, 2024 से शुरू होगा। यह जानकारी स्कूल शिक्षा मंत्री श्री कंवर पाल जो संसदीय कार्य मंत्री भी हैं, ने आज हरियाणा मंत्रिमंडल की बैठक में लिए गए महत्वपूर्ण निर्णयों के बारे जानकारी देने के लिए प्रैसवार्ता को संबोधित करते हुए दी।

उन्होंने बताया कि मंत्रिमंडल की बैठक से पहले भारत के स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों की स्मृति में दो मिनट का मौन रखा गया। बैठक में लिए गए महत्वपूर्ण निर्णयों की जानकारी देते हुए श्री कंवर पाल ने बताया कि शहीदों के 18 आश्रितों को नौकरी देने की स्वीकृति प्रदान की है, जो किन्हीं कारणों से समय पर नौकरी के लिए आवेदन नहीं कर सके। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार किसान को अपने खेत से स्वयं के उपयोग के लिए भरत हेतु उठाई जाने वाली मिट्टी की रायल्टी 200 रुपये अब नहीं देनी होगी और न ही सरकारी कार्यालय में जाने की आवश्यकता होगी, उन्हें मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर जानकारी अपलोड करनी होगी।

उन्होंने बताया कि हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं अवसंरचना विकास निगम (एचएसआईआईडीसी) को 1500 करोड़ रुपये के ऋण की स्वीकृति प्रदान की गई है। निगम के पास लगभग 14 हजार करोड़ रुपये का ऋण था, जो अब घटकर 4000 करोड़ रुपये रह गया है, जो कि आने वाले समय में जीरो पर आ जाएगा।

इस अवसर पर सूचना, लोक संपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग के महानिदेशक श्री मंदीप सिंह बराड़ व मीडिया सचिव श्री प्रवीण आत्रेय सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Tags

Share this story