Haryana Bus Accident: हरियाणा में आज तड़के हुआ बड़ा हादसा, पूरा मामला जानकर कांप जाएगी रूह

₹64.73
Haryana Bus Accident: हरियाणा में आज तड़के हुआ बड़ा हादसा, पूरा मामला जानकर कांप जाएगी रूह
Haryana Bus Accident: हरियाणा के महेंद्रगढ़ में गुरुवार की सुबह बच्चों से भरी प्राइवेट स्कूल की तेज रफ्तार बस पलट गई। हादसे में 8 बच्चों की मौत हो गई, जबकि 15 से ज्यादा घायल हुए हैं। जिनमें 2 बच्चों की हालत गंभीर है। घायलों को तुरंत निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। 

सूचना के बाद पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। महेंद्रगढ़ के कस्बा कनीना में स्थित GL पब्लिक स्कूल ईद पर छुट्‌टी के बाद भी खुला था। गुरुवार सुबह बस करीब 35 बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। इस बीच गांव उन्हानी के पास हादसा हो गया। इस दौरान जोरदार धमाका हुआ और चीख-पुकार मच गई। 5 बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बाकी 3 ने अस्पताल में दम तोड़ा।

बताया जा रहा है कि स्कूल बस का ड्राइवर नशे में था। इसके अलावा बस का फिटनेस सर्टिफिकेट भी एक्सपायर था। महेंद्रगढ़ के एसपी अर्श वर्मा ने कहा कि साढ़े 8 बजे की घटना है। ड्राइवर के शराब पीने की सूचना है। हम ड्राइवर का मेडिकल करवा रहे हैं। वह नशे में था या नहीं, वह मेडिकल के बाद ही पता चलेगा। वह ज्यादा तेज गति से स्कूल बस चला रहा था। जिस वजह से बस रोड से फिसल गई और पेड़ से टकरा गई।

उन्होंने कहा कि अभी तक 6 बच्चों की मौत की सूचना है। करीब 15 से 20 बच्चे घायल हालत में हैं। इनमें से 1-2 बच्चों की हालत गंभीर है। ईद की सरकारी छुट्‌टी होने पर स्कूल लगे होने पर SP ने कहा कि इस बारे में स्कूल अथॉरिटी से संपर्क नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि जांच के दौरान देखेंगे कि इस मामले में स्कूल की क्या जिम्मेदारी बनती है, उस हिसाब से कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कहा कि गाड़ी के डॉक्यूमेंट पूरे न होने के बारे में भी जांच की जाएगी।

मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हादसे के वक्त बस की रफ्तार काफी ज्यादा था। बस के चालक ने शराब पी हुई थी। जिसकी वजह से बस अनबैलेंस होकर पलटी खाते हुए सीधे पेड़ से टकरा गई। धमाके की आवाज सुनकर आसपास के लोग तुरंत मौके पर पहुंचे। जैसे-तैसे बच्चों को बस से बाहर निकाला गया। कुछ बच्चे बस पलटने के बाद बाहर सड़क पर आ गिरे। कई बच्चों की इसमें डेथ हुई है। कुछ बच्चे घायल भी हैं।

हरियाणा की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने फोन पर कहा कि मैं DC और शिक्षा विभाग के अधिकारियों से बात कर रही हूं। यह पूछने पर की क्या छुट्टी के दिन स्कूल लगने चाहिए तो उन्होंने कहा कि मैं सभी चीजों का पता लगा रही हूं। उसके बाद इस मामले में कुछ कहूंगी। थोड़ी देर के बाद घटनास्थल का दौरा भी करूंगी।

परिवहन मंत्रालय के ऑफिशियल मोबाइल ऐप के अनुसार इस स्कूल बस के डॉक्यूमेंट भी कंप्लीट नहीं हैं। फिटनेस सर्टिफिकेट एक्सपायर दिखाया जा रहा है। इसके बाद भी स्कूल इस बस को चला रहा था।

नेताओं की प्रतिक्रिया

Tags

Share this story