Haryana Budget: सर्वसम्मावेशी विकास का मनोहर बजट : धनखड़

₹64.73
Haryana Budget: सर्वसम्मावेशी विकास का मनोहर बजट : धनखड़
Haryana Budget: हरियाणा की मनोहर सरकार का बजट सर्वसम्मावेशी विकास का बजट है। वर्ष 2024-25 का मनोहर बजट शिक्षा, स्वास्थ्य,सुरक्षा, स्वावलंबन, स्वाभिमान, सेवा और सुशासन को आधार बनाकर प्रदेश के सर्वांगीण,सर्वस्पर्शी आौर सर्वसम्मावेशी विकास का है। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव औमप्रकाश धनखड़ ने बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि विकसित भारत विकसित हरियाणा के निर्माण का आधार बनेगा यह ऐतिहासिक बजट। उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल को अमृतकाल में दूरदर्शी सोच के साथ बेहतरीन बजट देने के लिए बधाई दी।

                     पूर्व कृषि मंत्री औमपकाश धनखड़ ने बजट में किसानों के फसली ऋण पर ब्याज और पेलन्टी की छूट देने की योजना की प्रशंसा की। इस छूट से लाखों को किसानों को लाभ मिलेगा और आगे फिर से फसली लोन के पात्र होंगे। किसान भाई 31 मई तक फसली लोन अदा कर इस छूट माफी योजना का लाभ लें।              
                      धनखड़ ने कहा कि बजट में कोई नया कर नहीं लगाया गया है। प्रदेश में रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए पर्यटन को बढ़ावा देना अच्छी पहल है । मीडिया कर्मियों की पेंशन और बीमा कवरेज में बढ़ोतरी सराहनीय है। धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में गुरु रविदास स्मारक स्थापित करने की पहल,हरियाणा तीर्थ यात्रा योजना के तहत एक लाख 80 हजार रूपये तक वार्षिक आय वाले परिवार के वरिष्ठ नागरिक को फ्री यात्रा की सुविधा, ग्राम पंचायत स्तर पर डिजिटल कनेक्टिीवी में सुधार के लिए 130 करोड़ रूपये का बजट में प्रावधान ऐसे कार्य है जो हरियाणा को अमृतकाल में प्रगति की ओर लेकर जाएंगे।  
              भाजपा राष्ट्रीय सचिव ने कहा कि केंद्र में भाजपा की मोदी सरकार ने आमजन के उद्धार का बजट दिया और आज हरियाणा में भाजपा की मनोहर सरकार ने गरीब, किसान कल्याण के साथ साथ प्रदेश के सर्वांगीण विकास का बजट प्रदेशवासियों को दिया है। यह बताता व दर्शाता है कि डबल इंजन की सरकार होने से विकास की रफ्तार की गति बहुत तेज होती है।

Tags

Share this story