Haryana BJP Rally: हरियाणा के नारायणगढ़ में बीजेपी की विजय संकल्प रैली, लोकसभा प्रत्याशी बंतो कटारिया के लिए की वोट की अपील

₹64.73
Haryana BJP Rally: हरियाणा के नारायणगढ़ में बीजेपी की विजय संकल्प रैली, लोकसभा प्रत्याशी बंतो कटारिया के लिए की वोट की अपील
Haryana BJP Rally: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीब आदमी की चिंता की है और उनके लिए योजनाएं बनाने का काम किया है, जिससे गरीब आदमी को लाभ मिला है। गरीब आदमी के लिए आयुष्मान कार्ड, प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के साथ-साथ किसानों के लिए प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना और प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि ऐसी योजनाएं हैं जिनसे देश के करोड़ों लोगों को लाभ मिला है।  वह आज अपने गृह क्षेत्र नारायणगढ़ में भाजपा उम्मीदवार बंतो कटारिया के समर्थन में विजय संकल्प रैली को संबोधित कर रहे थे। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा ने यहां पर विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं। उनकी जानकारी में जो भी काम आया है उसे करवाने का काम किया है चाहे वह यहां महिला कॉलेज बनाने की बात हो या कॉलेज में कमरा बनाने की बात हो,स्टेडियम बनाने की बात हो या फिर गांव में सामुदायिक केंद्र बनाने की बात हो। बागवानी विश्वविद्यालय का क्षेत्र केंद्र बनकर तैयार हो रहा है। अस्पताल बन रहा है। नदियों पर पुल बनाने का काम किया गया है इसके अलावा भी जो भी क्षेत्र की समस्याएं होंगी इसकी आवश्यकताएं होगी,उसे पूरा किया जाएगा। मुख्यमंत्री बनने के बाद अपने निर्वाचन क्षेत्र में पहली बार पहुंचे नायब सैनी ने कहा कि पहले भी उन्होंने इस क्षेत्र के हर आदमी की बात को सुना है और यहां के लोगों के लगातार संपर्क में रहे हैं। चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री आवास के दरवाजे 24 घंटे यहां के लोगों के लिए खुले हुए हैं। 
नायब सैनी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने इस क्षेत्र को बहुत बड़ा सम्मान दिया है। यह सम्मान इस पूरे क्षेत्र की जनता का है। ऐसे में इस क्षेत्र के लोगों का दायित्व बनता है कि वह एक तरफ वोट कर बंतो कटारिया को देश में सबसे बड़ी जीत दिलाने का काम करें। 
मुख्यमंत्री ने कहा कि डबल इंजन की सरकार पूरे हरियाणा का विकास करने का काम किया है और 2047 तक देश को विकसित राष्ट्र बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। आज भारत दुनिया का सिरमौर बना हुआ है। उन्होंने कहा कि कोई आदमी सोच भी नहीं सकता था कि नारायणगढ़ से 14 घंटे में मुंबई पहुंचा जा सकता है। नरेंद्र मोदी की सरकार ने इसे साबित करने का काम किया है। आज देश को नजदीक लाने और देश को मजबूत करने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हुआ है। 
उन्होंने विपक्ष द्वारा भारत जोड़ो और न्याय यात्रा का उल्लेख करते हुए कहा कि विपक्ष के शासन काल में लोगों के साथ अन्याय होता था और इन्हीं लोगों ने देश को तोड़ने का काम किया। आज सुरक्षा की दृष्टि से भारत बहुत मजबूत है। आज सीमा पर ना तो पत्थरबाज नजर आते हैं और ना ही पत्थरबाजी होती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में सांस्कृतिक केदारनाथ का जीर्णोद्धार, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर, महाकालेश्वर कॉरिडोर, कुरुक्षेत्र का जीर्णोद्धार, करतारपुर साहिब कॉरिडोर इस बात के उदाहरण है कि प्रधानमंत्री ने देश के सांस्कृतिक महत्व को सर्वोपरि माना है। उन्होंने कहा कि अगर आज लोगों की समस्याओं का समाधान कोई कर सकता है तो वह केवल नरेंद्र मोदी कर सकते हैं। उन्होंने खुद के मुख्यमंत्री बनने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त किया कि उन्होंने उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह भाजपा में ही संभव है कि कोई छोटे से कार्यकर्ता को बड़ी से बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी जाए। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वह काम करें और हर व्यक्ति का सम्मान बढ़ाने का काम भाजपा करेगी। 
मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी आचार संहिता लगी हुई है,वह ज्यादा बातें नहीं कर सकते लेकिन केवल इतना कह सकते हैं कि 4 जून को आचार संहिता खत्म होने के बाद हर समस्या का समाधान बैठकर किया जाएगा। उन्होंने एक घटना का उल्लेख करते हुए कहा कि कल रात हरियाणा के परिवहन मंत्री असीम गोयल ने उनसे किसी समस्या पर चर्चा की थी उसके बाद अधिकारियों के साथ बातचीत भी हुई। देर रात तक समस्या के समाधान को लेकर बैठक अधिकारियों से कहा कि समस्या का समाधान करो वरना चार तारीख के बाद समस्या का समाधान हम निकाल देंगे। 

4 जून के बाद हर एक की सुनी जाएगी बात 
सीएम ने कहा कि आचार संहिता लगी हुई है, मन की बात मन में है। मगर 4 जून के बाद आपकी एक-एक बात सुनी जाएगी। पीछे में राजस्थान में दो महीने लगाकर आया। वहां मंडल की बैठक ले रहा था, तब पता चला कि मुझे प्रदेश का अध्यक्ष बना दिया। अब जब कार्यक्रम में गया तो जोर की बारिश शुरू हो गईं। ढ़ाई से तीन हजार माताएं भी वहां पर थी, एक भी नहीं अपने स्थान से नही हिली और कुर्सियां सिर पर उठाकर वहीं बैठे रहे। यह लोगों को पीएम नरेन्द्र मोदी के लिए प्यार है। जब-जब मुझे नारायणगढ़ के लोगों ने काम दिए उन्हें हर संभव तरीके से करने का काम किया। 

मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी ने भी किया जनता को संबोधित 
हरियाणा मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी सुमन सैनी ने भी नारायणगढ़ में लोगों को संबोधित करने का काम किया। उन्होंने कहा कि नायब सैनी इस क्षेत्र के लाडले बेटे हैं, यह मुख्यमंत्री की जन्म और कर्मभूमि है। वह आप लोगों का आशीर्वाद लेने आए हैं। आप अपने बेटे को वोट के रूप में  जम कर आशीर्वाद दीजिए।

पहली बार मिली इलाके को चौधर : असीम गोयल 
हरियाणा के परिवहन मंत्री असीम गोयल ने कहा कि उन्होंने एक बीज से पौधा और पौधे से पेड़ बनते हुए नायब सैनी को देखा है। उन्होंने कहा कि नारायणगढ़ की गिनती पिछड़े इलाकों में होती थी लेकिन भाजपा ने इस इलाके को राजनीतिक रूप से सबसे आगे खड़ा कर दिया है। आज नारायणगढ़ हरियाणा की छोटी प्रतिमूर्ति बन गई है। उन्होंने एक किस्सा लोगों के साथ सांझा करते हुए कहा कि जब नायब सैनी मुख्यमंत्री बने तो एक दिन रात को देरी से कुछ लोग मिलने मुख्यमंत्री के आवास पर पहुंचे और जब रात 12 बजे मुख्यमंत्री उनको मिले और मुख्यमंत्री ने उनसे काम पूछा तो उन्होंने कहा कि काम कोई नहीं है,वह तो केवल यह देखने के लिए आए थे कि आप कहते थे कि आधी रात को भी आओगे तो मैं आपको मिलूंगा आप मिलते भी हो या नहीं। तब मुख्यमंत्री ने कहा कि समय क्या हुआ है? तो उन्होंने कहा कि 12 बजे हैं। तो मुख्यमंत्री ने पूछा कि आपको अब कैसा लग रहा है तो लोगों ने कहा कि स्वाद आ गया।

नरेंद्र मोदी ने किया हर वर्ग के लिए काम : बंतो  कटारिया 
अंबाला लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार बंतो कटारिया ने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने बहुत से विकास के काम किए हैं और आगे भी यह जारी रहेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिना किसी भेदभाव के हर वर्ग के लोगों के लिए काम किया है। मुस्लिम बहनों को तीन तलाक से मुक्ति दिलाने का काम नरेंद्र मोदी ने किया। उन्होंने कहा कि जब नायब सैनी मुख्यमंत्री बने तो उनके पास लाखों की संख्या में लोगों के फोन आए कि अब आपकी टिकट पक्की है। उन्होंने मनोहर लाल द्वारा दिए गए एक नारे धाकड़ जवान, धाकड़ किसान और धाकड़ पहलवान का भी जिक्र किया और कहा कि हरियाणा के लोग हर क्षेत्र में आगे हैं।

यह लोग थे उपस्थित 
नारायणगढ़ में विजय संकल्प रैली में पार्टी के जिला अध्यक्ष मनदीप राणा, डॉक्टर पवन सैनी, चेयरमैन धर्मवीर मिर्जापुर, अनीता खेड़ा, भोपाल सिंह खदरी, जवाहर सैनी, राजेश लाडी, सुरेंद्र राणा, राजेश बतोरा, राकेश बिंदल, रिंकी वालिया, अजीत वालिया, आईना गुप्ता, विवेक गुप्ता, गोल्डी सैनी, गुरनाम सिंह, रिचा पाहवा, विनू गर्ग मौजूद थे।

Tags

Share this story