Haryana News: हरियाणा ACB का बड़ा एक्शन, 10 लाख की रिश्वत लेते GST सुपरिटेंडेंट और CA गिरफ्तार

₹64.73
हरियाणा ACB का बड़ा एक्शन
 

Haryana News: हरियाणा में GST सुपरिटेंडेंट और CA को एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने साढ़े 10 लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। दोनों ने उद्योगपति से GST जुर्माना दबाने के लिए 12 लाख रुपए रिश्वत की मांग की थी।

सीए पंकज खुराना के पास से टीम ने 7 लाख रुपए और केंद्रीय जीएसटी पानीपत ऑफिस में तैनात सुपरिटेंडेंट प्रेमराज मीना की कार से 3.5 लाख रुपए बरामद किए हैं। दोनों को एसीबी ने केस दर्ज करने के बाद बीती शाम (9 फरवरी को) गिरफ्तार किया।

FIR में ये लगी धाराएं
करनाल में तैनात ACB के इंस्पेक्टर सचिन ने बताया कि दोनों के खिलाफ करनाल एसीबी ऑफिस में केस दर्ज किया गया है। इनके खिलाफ 6 नंबर की FIR में 7, 7A PC एक्ट और 120B, 384 IPC की संगीन धारा लगाई गई हैं।

ऐसे पकड़े दोनों रिश्वतखोर
इंस्पेक्टर सचिन बताया कि पानीपत के उद्योगपति ने उन्हें शिकायत दी है। शिकायत में बताया था कि GST सुपरिटेंडेंट और CA उससे GST जुर्माना दबाने के लिए रिश्वत मांग रहे हैं। इसके लिए वह उसे लगातार परेशान कर रहे हैं। शिकायत के बाद टीम का गठन किया गया।

उन्हें पकड़ने के लिए प्लान बनाया गया। शिकायतकर्ता को केमिकल लगे नोट दिए गए। इस बीच सीए पंकज खुराना 9 फरवरी को रिश्वत के 7 लाख रुपए लेने के लिए आया। इस दौरान टीम ने पंकज को 7 लाख रुपए के साथ पकड़ लिया।

सुपरिटेंडेंट की गाड़ी से मिले पैसे
ACB की रडार पर सुपरिटेंडेंट प्रेम राज मीना भी था। शिकायतकर्ता साढ़े तीन लाख रुपए प्रेम राज को दे चुका था। जिसमें उसने तीन लाख रुपए एक बार और 50 हजार रुपए दूसरी बार दिए थे। एसीबी की टीम ने प्रेम राज की कार की तलाशी ली। जिसके अंदर से रिश्वत का पैसा बरामद हुआ। दोनों को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Tags

Share this story