Hansi Rohtak Rail Line: दीपेंद्र हुड्डा के स्वागत के लिये हांसी से रोहतक तक हर स्टेशन पर ढोल-बाजे के साथ उमड़ी भारी भीड़

₹64.73
Hansi Rohtak Rail Line: दीपेंद्र हुड्डा के स्वागत के लिये हांसी से रोहतक तक हर स्टेशन पर ढोल-बाजे के साथ उमड़ी भारी भीड़
Hansi Rohtak Rail Line: पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सांसद दीपेंद्र हुड्डा आज हांसी से ट्रेन में सवार होकर रोहतक पहुंचे। इस दौरान हांसी, महम, रोहतक के लोगों ने नयी रेल लाइन के लिये उनका धन्यवाद किया। दीपेंद्र हुड्डा के हांसी स्टेशन पहुंचने पर फूल-मालाओं और ढोल-बाजे के साथ जबरदस्त स्वागत किया गया। उनके साथ ट्रेन में यात्रा करने के लिये बड़ी संख्या में लोग शामिल रहे। ट्रेन चलने के बाद रास्ते में पड़े हर स्टेशन पर गाजे-बाजे के साथ भारी संख्या में पहुंचे स्थानीय लोगों ने न सिर्फ दीपेंद्र हुड्डा का जोरदार नारों के साथ स्वागत किया बल्कि इस नयी रेल लाइन पर रेल सेवा शुरु होने की खुशी में लड्डू भी बांटे। रास्ते में पड़ने वाले स्टेशनो पर मेले जैसा माहौल था। हांसी से चलने के बाद ट्रेन गढ़ी, मुंढाल कलां, महम, मोखरा मदीना, डोभ भाली होते हुए रोहतक पहुंची। हर स्टेशन पर ट्रेन के रुकने पर दीपेंद्र हुड्डा ने वहां पहुंची भीड़ का अभिवादन स्वीकार किया। 

इस अवसर पर दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि हांसी रेल कनेक्टिविटी से सीधा दिल्ली से जुड़े इस बात को लेकर जो सपना उन्होंने देखा था वो आज साकार हुआ है। उन्होंने सभी को बधाई देते हुए कहा कि राजनीति तोड़ती है, लेकिन विकास जोड़ता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की मौजूदा सरकार की विकासहीन कार्यशैली का प्रमाण है कि 10 साल के बाद भी देश के प्रधानमंत्री जी से हमारे द्वारा शुरु कराये हुए विकास कार्यों का फीता कटवाना पड़ा। इस सरकार के 10 साल में 1 इंच नयी रेल की लाइन नहीं आयी, मेट्रो का 1 खंबा आगे नहीं बढ़ा। दीपेन्द्र हुड्डा ने यह भी कहा कि हांसी, महम और भिवानी के बीच में प्रस्तावित इंटरनेशनल एयरपोर्ट को अगर भाजपा सरकार हरियाणा से उठाकर यूपी नहीं ले जाती तो आज हरियाणा का नक्शा ही कुछ और होता। दिल्ली-रोहतक-हांसी-हिसार को विकास का कॉरीडोर बनाने की सोच के साथ बहुत मेहनत करके महम का इंटरनेशनल एयरपोर्ट और गोहाना की रेल कोच फैक्ट्री मंजूर कराई थी। भाजपा सरकार इन दोनों बड़ी परियोजनाओं को हरियाणा से बाहर ले गयी इस बात का मलाल मुझे जीवनपर्यन्त रहेगा। 

उन्होंने कहा कि आज जब वो रोहतक-महम-हांसी नयी रेल लाइन पर यात्रा कर रहे हैं तो उन्हें तत्कालीन रेल मंत्री श्री दिनेश त्रिवेदी जी की 2012 रेल बजट की वो स्पीच याद आ रही है जिसमें पूरे देश में मात्र 4 नयी रेल लाइन की ही घोषणा हुई थी, जिसमें रोहतक-महम-हांसी नयी रेलवे लाइन देश में 1 नंबर पर स्वीकृत हुई। रेल मंत्री अपने भाषण में तत्कालीन हुड्डा सरकार की ओर से इस लाइन का 50% खर्च वहन करने के निर्णय का धन्यवाद किया था। दीपेन्द्र हुड्डा इस अवसर पर तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा और तत्कालीन केंद्रीय रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी का विशेष धन्यवाद किया। 

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि रोहतक-महम-हांसी नयी रेल लाइन प्रोजेक्ट से उनका गहरा लगाव रहा है। इस रेल परियोजना का काम उन्होंने UPA व हुड्डा सरकार की भागीदारी से 2011 में मंजूर कराया, 2012 में बजट दिलवाया और 2013 में हांसी में रेल-रोड रैली करके इसका शिलान्यास कराकर काम शुरू कराया और काम पूरा होने तक इसके पीछे लगे रहे। एक समय ऐसा भी आया जब प्रदेश में सरकार बदलने के बाद इसे ठन्डे बस्ते में डाल दिया गया तो उन्होंने काम शुरू कराने के लिए हांसी और महम में धरना भी दिया और मुख्यमंत्री जी द्वारा फाइल न मिलने की बात कहने पर डाक से पूरी फाइल भेजी। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा के लोगों को ये सारी सच्चाई पता है। उन्होंने इस बात पर संतोष जताया कि जो काम उन्होंने शुरू किया था और पूरा कराने के लिए वर्षों का अथक संघर्ष किया वो अंततः पूरा हुआ। आज नयी रेल लाइन पर लोगों के साथ रेल से यात्रा करके मेहनत सफल होने की सुखद अनुभूति हो रही है।

 

इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश, पूर्व मंत्री सुभाष गोयल, पूर्व मंत्री आनन्द सिंह दांगी, पूर्व विधायक संत कुमार, पूर्व विधायक रामनिवास घोड़ेला, पूर्व विधायक नरेश सेलवाल चक्रवर्ती शर्मा, प्रेम मलिक, योगेन्द्र योगी, सुमन शर्मा, राजबीर फरटिया, राजेन्द्र सूरा, छत्रपाल सोनी, राजेश कासनी, शमशेर मलिक, जयसिंह पाली, सुदेश यादव समेत बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद रहे। 

Tags

Share this story