Haryana News: हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज का बड़ा फैसला, लोकसभा चुनाव में करेंगे सिर्फ ये काम

₹64.73
Haryana News: हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज का बड़ा फैसला, लोकसभा चुनाव में करेंगे सिर्फ ये काम
Haryana News: हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि "मैं अपने विधानसभा क्षेत्र में ही इस बार प्रचार करूंगा और यहाँ से कमल खिलाने का कार्य करूंगा क्योंकि जो अब मेरे साथ हुआ है, वह मुझे भी समझ आ गया है इसलिए मैं अब यही रहूँगा"। 

विज ने मीडिया कर्मियों के सवालों का जवाब दिया और एक सवाल कि अगर कही बाहर चुनाव प्रचार में ड्यूटी लगी, तो क्या जाएंगे, इस पर श्री विज ने कहा कि अब मेरे साथ जो हुआ है और मुझे भी समझ आ गया है इसलिए मैं अब यही रहूँगा। 
गौरतलब है कि हरियाणा के गब्बर कहलाये जाने वाले हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने मुख्यमंत्री सहित हरियाणा में मंत्रिमंडल के बदलने के बाद से कोई पद नहीं लिया और वे बड़े शांतिपूर्वक तरीके से अपने हलके में रुके हुए विकास कार्यों को पूरा करवाने में जुटे हुए हैं। उल्लेखनीय है कि हर बार कई नेताओं के चुनाव प्रचार में जा जाकर उन्हें जीतवाने वाले हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज अब केवल अपने विधानसभा क्षेत्र में ही प्रचार करेंगे और अपने विधानसभा में कमल का फूल खिलवाएंगे। 
"ममता बैनर्जी ने उल्टा चश्मा पहना हुआ है, इसलिए उनको अपना चश्मा ठीक करवाना चाहिए" - विज
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बेनर्जी ने एक ब्यान में कहा है कि भाजपा ने राक्षस व डाकू को टिकट दी, इस पर पलटवार करते हुए श्री विज ने कहा कि "ममता बेनर्जी को तो हर चीज में उल्टा नज़र आता है सच को झूठ नज़र आता है और झूठ में सच नज़र आता है, अच्छे में बुरा व बुरे में अच्छा नज़र आता है"। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि "क्या उन्हें अपने बंदे (व्यक्ति) नज़र नहीं आते, सन्देशखाली में जो हुआ वो नज़र क्यों नहीं आता, जो ईडी की टीम को मारते- पीटते है। श्री विज ने कहा कि उन्होंने (ममता बैनर्जी) उल्टा चश्मा पहना हुआ है इसलिए उनको अपना चश्मा ठीक करवना चाहिए"। 


"जनता समझदार है जनता ने सभी पार्टियों के राज देखे है" - विज
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनाव प्रचार के दौरान कहा है कि देश में बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा है एक झटके में ही देश से गरीबी मिटा देंगे, इस पर तंज कसते हुए श्री विज ने कहा कि "पहले 70 सालों में जो नहीं कर सके, वो अब कैसे कर देंगे, जनता समझदार है जनता ने सभी पार्टियों के राज देखे है"। विज ने उदाहरण देते हुए कहा कि "जनता बाजार में नमक भी खरीदती है तो पहले देखती है कि ये किस कम्पनी का है। उन्होंने कहा कि वोट भविष्य बनाने के लिए होता है, जनता देखती है कि इनका पिछला किरदार क्या रहा है और जनता पिछला किरदार देखकर ही विश्वास करती है"। श्री विज ने कटाक्ष करते हुए कहा कि "राहुल गांधी जी गलत फ़हमी में है, जनता चुनावों का इंतजार कर रही है"। राहुल गांधी एक मिठाई की दुकानदार से मिठाई खरीदते नज़र आये, इस पर भी विज ने तंज कसा और कहा कि "राहुल गांधी का राजनीति का खेल फेल हो गया है इसलिए वे कभी कुछ करते है और कभी कुछ। उनको पता है कि 4 जून के बाद कुछ न कुछ तो करेंगे या मिठाई बेचेंगे या कुछ ओर करेंगे"।

"प्रधानमंत्री ने जो वायदे नहीं भी किये थे, वो भी पूरे किये है" - विज
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिका अर्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चुनौती देते हुए कहा है कि मोदी शपथ लेकर बतलाये कि उन्होंने क्या वायदे पूरे किये है, इस पर विज ने कहा कि "ये सब लोगो के सामने है जो वायदे नहीं भी किये थे वो भी पूरे किये है"। उन्होंने स्मरण करवाते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने कहा था कि अगर हम 100 पैसे भेजते है तो लोगो तक 15 पैसे ही पहुँचते है क्योंकि 85 पैसे ये सिस्टम ही खा जाता है। विज ने कहा कि मोदी जी ने वो सिस्टम ठीक किया। अब अगर किसी के खाते मे 100 रूपये भेजते है तो 100 ही जाते है 99 नहीं जाते। विज ने कहा कि हमने न जाने कितने लोगो को मुफ्त में सिलेंडर दिये, क्या तुम्हारे (कांग्रेस) राज मे सिलेंडर नहीं थे, तुम (कांग्रेस) भी दे सकते थे लेकिन तब तुम्हे गरीब नज़र नहीं आते थे।
कांग्रेस अभी तक संगठन नहीं बना सकी - विज
कांग्रेस ने अभी तक लोकसभा के उम्मीदवारो की लिस्ट जारी नहीं की इस पर तंज कसते हुए विज ने कहा कि जो पार्टी (कांग्रेस) अभी तक संगठन नहीं बना सकी, और जो कोई आर्गेनाइजेशन नहीं बना सकी। इसलिए जैसे एजेंसिया बटती है इन्होने (कांग्रेस) वैसे ही बटना है, जैसे मौलभाव होता है वैसे ही होना है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की टिकट खिडकी खाली है जबकि पहले लाईन लगती थी। वीरेन्द्र सिंह के कांग्रेस में जाने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कुछ प्रवासी पक्षी होते हैं और मौसम के हिसाब से हवा में रहते हैं और जब मौसम बदल जाता है तो चले जाते हैं। वीरेन्द्र सिंह जी तो प्रवासी पक्षी हैं। 

कल हम चुनाव अभियान का श्रीगणेष करेंगें - विज
लोकसभा चुनाव के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘‘मैंने अपने विधानसभा की कमान संभाल रखी है और मैंने एक बडी मीटिंग अपने कार्यकर्ताओं की ली है। इसी प्रकार, हमने 31 सदस्यीय एक चुनाव समिति बनाई है तथा 11 सदस्यीय समिति भी बनाई है जो रोजाना मिला करेगी और उम्मीदवार के साथ तालमेल भी रखेंगी। उन्होंने कहा कि आज भी एक बडी मीटिंग रखी है और कल एक प्रकार से हम चुनाव अभियान का श्रीगणेष करेंगें जिसमें उम्मीदवार को भी आमंत्रित किया जाएगा। इसके तहत मुख्य बाजारों से लोगों से प्रार्थना करने के लिए निकलेंगें। 

Tags

Share this story