Haryana News: हरियाणा के पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने सीएम नायब सैनी पर साधा निशाना, कही ये बात

₹64.73
Haryana News: दुष्यंत चौटाला ने सीएम नायब सैनी पर साधा निशाना, कही ये बात
Haryana News: हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि मौजूदा हरियाणा सरकार की किसानों के प्रति सोच पॉजिटिव नहीं है। उन्होंने कहा कि आज मंडियों में किसानों की हालत सबके सामने है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सरसों में नमी के नाम पर 300 रुपए तक किसानों के काटे जा रहे है। उन्होंने कहा कि बहुत सारे खरीद केंद्रों पर अब तक गेहूं की खरीद शुरू नहीं होने से किसान परेशान है। पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि गेहूं का उठान नहीं होने के कारण मंडियों में फसल बेचने के लिए किसानों की लाइनें लगी हुई है। उन्होंने कहा कि चौधरी देवीलाल के समय की गांव भैंसवाल की मंडी को भी बंद कर दिया गया है, इन सब हालातों के बीच गेहूं खरीद पर मुख्यमंत्री नायब सैनी चुप है, केवल अधिकारी बयान देकर लीपापोती ही कर रहे है। मंगलवार को दुष्यंत चौटाला महेंद्रगढ़ दौरे के दौरान पत्रकारों से रूबरू थे। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि क्या मुख्यमंत्री की गेहूं खरीद को लेकर कोई जिम्मेदारी नहीं बनती ? उन्होंने कहा कि अगर यही हालात प्रदेश के रहेंगे तो पंजाब में जैसे छह महीने मुख्यमंत्री रहते हुए पंजाब के हाल हुए थे, उससे ज्यादा खराब हालत हरियाणा में हो जाएगी। दुष्यंत चौटाला ने यह भी कहा कि चार साल तक पूर्व गठबंधन सरकार में बेहतर खरीद प्रक्रिया के तहत किसानों की फसलों को खरीदा गया। 

इससे पहले पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने उन्हानी स्कूल बस हादसे के पीड़ितों से मुलाकात की और शोकाकुल परिवार के प्रति अपनी शोक संवेदनाएं व्यक्त की। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि स्कूल की लापरवाही सामने आई है, क्योंकि लंबे समय से शिकायत के बावजूद स्कूल ने ड्राइवर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। हादसे की सीसीटीवी फुटेज में भी लापरवाही स्पष्ट हुई है। उन्होंने कहा कि मामले में अभी तक दोनों मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है, यह पुलिस की नाकामी को दर्शाता है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उन्होंने एसपी से बातचीत करके दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है, वहीं आईजी रेवाड़ी से भी अतिरिक्त टीम का गठन कर जल्द गिरफ्तारी करने की मांग की जाएगी। उन्होंने कहा कि यह भी देखने को मिल रहा है कि सरकार द्वारा आर्थिक मदद देने की बात कहने के बावजूद पीड़ित परिवार को इलाज के लिए खुद से पैसे खर्च करने पड़ रहे है। पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि जरूरत पड़ने पर पीड़ित परिवार की हर संभव मदद के लिए जेजेपी तैयार है।  

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जेजेपी लोकसभाओं में विधानसभा अनुसार पार्टी पदाधिकारियों के साथ चर्चा कर रही है और जेजेपी मजबूती के साथ चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि रबी सीजन समाप्ति की ओर है, ऐसे में जेजेपी गांवों के कार्यक्रमों को गति देगी, अगले 10-15 दिनों में हर गांव तक जेजेपी अपने प्रचार अभियान को पहुंचाएगी। प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति के सवाल पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सभी जिम्मेदार पदाधिकारी अपनी जिम्मेदारी निभा रहे है। उन्होंने कहा कि प्रदेशाध्यक्ष की जरूरत के अनुसार राष्ट्रीय अध्यक्ष से चर्चा की जाएगी और कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष की जिम्मेदारी भी किसी दो नेताओं को दी जा सकती है। विरोध के सवाल पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कांग्रेस और इनेलो सोची-समझी साजिश के तहत जेजेपी नेताओं का विरोध कर रही है और इनकी पोल भी खुल रही है, क्योंकि विरोध करने वाले कांग्रेस और इनेलो के पदाधिकारी हैं, जिनके भूपेंद्र हुड्डा के साथ पोस्टर भी सामने आएं है।                                                                                                      फोटो कैप्शन: कनीना के यदुवंशी स्कूल में प्रेस कांफ्रेंस करते पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला।

Tags

Share this story