Faridabad Half Marathon: हरियाणा में 3 मार्च को होगा फरीदाबाद हाफ मैराथन का आयोजन, कई बड़े सितारे होंगे शामिल

₹64.73
Faridabad Half Marathon: हरियाणा में 3 मार्च को होगा फरीदाबाद हाफ मैराथन का आयोजन, कई बड़े सितारे होंगे शामिल
Faridabad Half Marathon: हरियाणा के फरीदाबाद में आगामी 3 मार्च को होने वाली फरीदाबाद हाफ मैराथन में शहर के लोगों का हौसला बढ़ाने के लिए बड़े खिलाडियों के अलावा फिल्मी सितारे भी शामिल होंगे। ओलंपियन बॉक्सर मैरी कॉम व मनु भाकर सहित कई अन्य नामी ग्रामीण खिलाड़ी इसमें शामिल होंगे। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल फरीदाबाद मैराथॉन में मुख्य अतिथि के तौर पर प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करेंगे।

एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि विश्व में महानगरों की तर्ज़ पर देश के दिल्ली और मुंबई जैसे देश के प्रमुख शहरों में आयोजित होने वाले ऐसे आयोजनों की तरह औद्योगिक महानगर/औद्योगिक नगरी फरीदाबाद में हाफ मैराथॉन का एनुअल इवेंट 03 मार्च-2024 को प्रातःकाल 05:30 से सूरजकुंड में आयोजित किया जाएगा और यह जिला फरीदाबाद का अब तक सबसे बड़ा इवेंट साबित होगा। फरीदाबाद हाफ मैराथन में भागीदारी के लिए एक लाख से अधिक लोगों ने फरीदाबाद हॉफ मैराथॉन डॉट कॉम पर (www.faridabadhalfmarathon.com) पर अपना पंजीकरण कराया है। उन्होंने बताया कि यह रजिस्ट्रेशन 29 फरवरी तक करवाया जा सकता है।

उन्होंने बताया कि 21 किलोमीटर ओपन कैटेगरी में हॉफ मैराथन में प्रथम स्थान पर आने वाले विजेता को 1 लाख रुपये की नकद  धनराशि , द्वितीय विजेता को 75 हजार, व तीसरे स्थान पर आने वाले विजेता की 50 हजार रुपये की धनराशि के  नगद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। वहीं दस किलोमीटर मैराथन के प्रथम विजेता को 50 हजार, द्वितीय विजेता को 30 हजार व तीसरे स्थान पर आने वाले विजेता की 20 हजार रुपये की धनराशि के  नगद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने यह भी  बताया कि  5 किलोमीटर की फन मैराथॉन में बच्चे, युवा और सीनियर सिटीजन भी भाग ले सकते है।

Tags

Share this story