DU admission: ABVP ने DU में एडमिशन के लिए की मुफ्त क्रैश कोर्स की पेशकश, 13 विषयों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी

₹64.73
DU admission: ABVP ने DU में एडमिशन के लिए की मुफ्त क्रैश कोर्स की पेशकश, 13 विषयों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी
DU admission: एबीवीपी ने दिल्ली विश्वविद्यालय में सीयूईटी के माध्यम से स्नातकोत्तर कार्यक्रमों में प्रवेश लेने के इच्छुक छात्रों के लिए एक 'फ्री क्रैश कोर्स' शुरू किया है। एबीवीपी डिजिटल माध्यमों से अनुसंधान विद्वानों और विषय विशेषज्ञों के माध्यम से वाणिज्य, राजनीति विज्ञान, भूगोल, हिंदी, इतिहास, अर्थशास्त्र, संस्कृत, दर्शनशास्त्र, पत्रकारिता, रसायन विज्ञान, परिचालन अनुसंधान, अंग्रेजी और शिक्षा विषयों में स्नातकोत्तर कार्यक्रमों के लिए सीयूईटी उत्तीर्ण करने में छात्रों की सहायता करेगा। . इस क्रैश कोर्स में उम्मीदवारों को विशेषज्ञ मार्गदर्शन, प्रासंगिक अध्ययन सामग्री और नियमित ऑनलाइन कक्षाओं के माध्यम से सीयूईटी के लिए तैयार किया जाएगा। एबीवीपी ने इस क्रैश कोर्स के लिए एक केंद्रीकृत नंबर, 9568323279 और एक केंद्रीकृत ईमेल पता, cuetpghelpdesk@gmail.com जारी किया है, जहां छात्र किसी भी समय सहायता ले सकते हैं।

Helpline numbers for 13 subjects, aiming to streamline the admission process and support candidates

सीयूईटी के माध्यम से प्रवेश पाने वाले छात्रों की मदद के लिए एबीवीपी हर साल क्रैश कोर्स आयोजित करती है। इस साल भी एबीवीपी छात्रों के लिए क्रैश कोर्स प्रोग्राम आयोजित कर रही है. इस क्रैश कोर्स के माध्यम से, एबीवीपी छात्रों को विषय शोधकर्ताओं, शिक्षकों और विषय विशेषज्ञों के मार्गदर्शन में सीयूईटी की तैयारी के लिए नोट्स, ऑनलाइन संदर्भ सामग्री, पिछले वर्ष के पेपर, रिकॉर्ड किए गए वीडियो, टेस्ट श्रृंखला और अन्य ऑनलाइन माध्यमों की सुविधा प्रदान कर रहा है।

Helpline numbers for 13 subjects, aiming to streamline the admission process and support candidates

एबीवीपी की डीयू इकाई सचिव सौम्या ने कहा, “पिछले कई वर्षों से, हम दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रवेश लेने के इच्छुक छात्रों के लिए मुफ्त क्रैश कोर्स का आयोजन कर रहे हैं। इस पाठ्यक्रम का उद्देश्य आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों और दूरदराज के क्षेत्रों के छात्रों को सहायता और मार्गदर्शन प्रदान करना है, जिससे उनके लिए विश्वविद्यालय में प्रवेश पाना आसान हो सके। इस वर्ष भी, हम प्रोफेसरों और संबंधित विषय शोधकर्ताओं के परामर्श से दिल्ली विश्वविद्यालय में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में रुचि रखने वाले छात्रों के लिए एक मुफ्त सीयूईटी क्रैश कोर्स आयोजित करने की योजना बना रहे हैं। यह क्रैश कोर्स छात्रों के लिए फायदेमंद होगा।”

Tags

Share this story