Agniveer Bharti: भारतीय सेवा में अग्निवीर बनने का गोल्डन चांस, इस तारीख से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

₹64.73
 भारतीय सेवा में अग्निवीर बनने का गोल्डन चांस
 

Agniveer Bharti:  थल सेना में अग्निवीर भर्ती 2024-25 के तहत प्रक्रिया शुरु होने जा रही है। इसके तहत 8 फरवरी से 21 मार्च तक पंजीकरण प्रक्रिया ऑनलाइन शुरू होगी।

अंबाला स्थित सेना भर्ती केंद्र के निदेशक कर्नल बीएस बिष्ट ने बताया कि यह भर्ती अंबाला, कैथल, कुरूक्षेत्र, करनाल, यमुनानगर, पंचकुला और केंद्रशासित प्रदेश चंडीगढ़ के पुरुष अभ्यर्थियों तथा दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल एवं चंडीगढ़ की महिला अभ्यर्थियों के लिए होगी। सेना की वेबसाइट पर पंजीकरण 8 फरवरी 2024 से 21 मार्च 2024 तक होगा।

आइटीआइ के योग्य उम्मीदवारों को दी जाएगी वरीयता

सभी योग्य लाभार्थी वेबसाइट पर पंजीकृत करवा सकते हैं। रैली पुरुष वर्ग में अग्निवीर (सामान्य ड्यूटी), अग्रिवीर (तकनीकी), अग्रिवीर (लिपिक/स्टोर कीपर तकनीकी) और अग्निवीर (ट्रेडमैन) तथा महिला वर्ग में (महिला मिलिट्री पुलिस) के लिए आयोजित की जाएगी। अग्निवीर तकनीकी पदों के लिए चयनित विषयों में आइटीआइ के योग्य उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी।

ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा करवाई जाएगी आयोजित

उन्होंने कहा कि अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया में बड़ा बदलाव किया गया है जिसके पहले चरण में ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी तथा दूसरे चरण में आनलाइन परीक्षा में मेरिट में चयनित अभ्यर्थियों को भर्ती रैली मे शामिल होने के लिए बुलाया जाण्गा। उम्मीदवारों को विशेष सलाह दी जाती है कि वे दलाली की किसी भी गतिविधि का शिकार न हों।

Tags

Share this story