Bollywood News: अमिताभ बच्चन ने श्रीदेवी को दिया था अनोखा तोहफा, फिल्म "खुदा गवाह" के लिए एक्ट्रेस ने रखी थी अजीब शर्त

₹64.73
Bollywood News: अमिताभ बच्चन ने श्रीदेवी को दिया था अनोखा तोहफा, फिल्म "खुदा गवाह" के लिए एक्ट्रेस ने रखी थी अजीब शर्त

Bollywood News: बॉलीवुड के सुनहरे युग में , श्रीदेवी और अमिताभ बच्चन प्रतिष्ठित अभिनेता थे, प्रत्येक का अपना अनूठा आकर्षण था। जहां कई लोग बच्चन के साथ स्क्रीन साझा करने का सपना देखते थे, वहीं श्रीदेवी अलग थीं। वह ऐसी फिल्मों का हिस्सा बनना चाहती थीं जो महिलाओं को सुर्खियों में लायें। इसलिए, जब बच्चन उन्हें 1992 की फिल्म ' खुदा गवाह ' के लिए चाहते थे, तो उन्हें उन्हें मनाने के लिए एक रचनात्मक और अनोखा तरीका अपनाना पड़ा। फिल्म सेट पर एक आनंददायक घटना सामने आई, जैसा कि सत्यार्थ नायक की पुस्तक 'श्रीदेवी: द इटरनल स्क्रीन गॉडेस' में बताया गया है। 

श्रीदेवी के साथ काम करने वाली दिवंगत कोरियोग्राफर सरोज खान ने उस दिन का जिक्र किया जब बच्चन ने उन्हें लुभाने के लिए गुलाबों से भरा एक ट्रक भेजा था। ट्रक झुक गया, जिससे श्रीदेवी पर फूलों की वर्षा होने लगी। यह एक आश्चर्यजनक दृश्य था, लेकिन श्रीदेवी इससे सहमत नहीं थीं। उन्हें लगा कि फिल्म में उनके लिए पर्याप्त सामग्री नहीं है। इसके बाद श्रीदेवी ने एक दिलचस्प मांग की - वह बच्चन के साथ अभिनय करने के लिए तभी सहमत हुईं, जब वह फिल्म में उनकी पत्नी और बेटी दोनों की भूमिका निभा सकें। फिल्म निर्माता मनोज देसाई और मुकुल आनंद ने उनकी शर्त स्वीकार कर ली, और परिणाम 'खुदा गवाह' था, जो दोनों अभिनेताओं के करियर में एक बड़ी हिट थी।

दिलचस्प बात यह है कि 'खुदा गवाह' से पहले, रमेश सिप्पी ने अपनी फिल्म 'राम की सीता श्याम की गीता' में श्रीदेवी और बच्चन को कास्ट करने की योजना बनाई थी, जिसमें उनकी दोहरी भूमिकाएँ थीं। प्रसिद्ध गीत "जुम्मा चुम्मा" शुरू में इसी फिल्म के लिए बनाया गया था। सरोज खान ने साझा किया कि इस सीक्वेंस में अमिताभ, एक पुलिसकर्मी, जेबकतरे श्रीदेवी को रंगे हाथों पकड़ना और "चुम्मा" (एक चुंबन) की विनोदी मांग शामिल थी।
हालाँकि, यह फिल्म कभी सफल नहीं हो सकी और इस गाने को 1991 की फिल्म 'हम' में जगह मिली, जिसमें अमिताभ बच्चन और  किमी काटकर


आखिरी बार प्रशंसकों ने बच्चन और श्रीदेवी का जादू स्क्रीन पर 2012 में गौरी शिंदे द्वारा निर्देशित फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' में देखा था। इस फिल्म में, बच्चन ने एक विशेष भूमिका निभाई, जिससे बॉलीवुड प्रेमियों के लिए एक यादगार सिनेमाई क्षण बन गया।
काम के मोर्चे पर, बच्चन अगली बार बहुप्रतीक्षित साइंस-फिक्शन फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' में नजर आएंगे, जिसमें उनके साथ प्रभास और दीपिका पादुकोण मुख्य भूमिका में होंगे।
 

Tags

Share this story