हिमाचल में तबलीगी–ई-जमात से लौटे 204 लोगों को किया क्वारेंटाइन

हिमाचल में तबलीगी–ई-जमात से लौटे 204 लोगों को किया क्वारेंटाइन

• तबलीगी–ई-जमात से लौटे 204 लोगों को किया क्वारेंटाइन
• 3 लोगों पर राष्ट्रीय आपदा प्रावधान एक्ट के तहत सच्चाई छुपाने की एवज में मुकदमा दर्ज
• हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के अभी तक 6 मामले पॉजिटिव

हिमाचल प्रदेश(सुनील परमार)। हिमाचल पुलिस महानिदेशक सीता राम मरडी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि कुल मिलाकर हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के अभी तक 6 मामले पॉजिटिव पाए गए थे। जिनमें से एक कांगड़ा धर्मशाला से संबंधित कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की मौत हो गई थी और एक कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति ठीक होकर घर भेज दिया गया था। अब वास्तु स्थिति के अनुसार एक महिला पॉजिटिव पहले से ही कांगड़ा मैडिकल कॉलेज टांडा में एडमिट थी।

लेकिन उना जिला में तीन पॉजिटिव मामले ओर सामने आने से अब हिमाचल प्रदेश में टोटल 4 पॉजिटिव मामले हो गए है। वहीं पुलिस प्रमुख हिमाचल प्रदेश एसआर मरडी ने यह भी बताया कि यह जो 3 लोग है वह उना जिला में कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं यह लोग 21 मार्च से पहले तबलीगी–ई-जमात निजामुद्दीन दिल्ली से लौट आए थे। लेकिन उस दौरान प्रदेश में कोई भी कर्फ्यू तथा लॉक डाउन नहीं था। अब इन 204 लोगों को होम क्वारेंटाइन कर दिया गया है।

बाकि 3 लोगों पर राष्ट्रीय आपदा प्रावधान एक्ट के तहत सच्चाई छुपाने की एवज में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एहसान मणि ने प्रदेश की जनता से यह अपील करते हुए कहा है कि यदि वह लोग राज्य से बाहर किसी भी काम के लिए गए थे तो उन्हें इसकी सूचना तुरंत पुलिस एवं प्रशासन को देनी चाहिए। पुलिस में केसीटीआर विभाग को यह निर्देश जारी कर दिए हैं कि वह सभी के मोबाइल लोकेशन को ट्रेस करें तथा जो लोग सच्चाई छुपाते हैं उनके खिलाफ मामले दर्ज किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *