हरियाणा सरकार भी पत्रकारों का जिलेवार कोरोना संक्रमण टैस्ट करवाये : योगेश्वर शर्मा

हरियाणा सरकार भी पत्रकारों का जिलेवार कोरोना संक्रमण टैस्ट करवाये : योगेश्वर शर्मा

हरियाणा सरकार भी पत्रकारों का जिलेवार कोरोना संक्रमण टैस्ट करवाये : योगेश्वर शर्मा

कहा कि मुंबई में 53 और जालंधर में पत्रकारों के तीन केस पोजिटव आने के बाद यह कदम उठाया जाना अति आवश्यक है

डाक्टरों, नर्सिंग स्टाफ, पुलिस एंव अन्य की तरह मीडियाकर्मियों को भी कोरोना योद्धा की तरह माना जाना चाहिए और उन्हें भी वे सब सुविधायों दी जानी चाहिए जोकि अन्य कोरोना योद्धा को देने की घोषणा सरकार कर चुकी है

पंचकूला,22 अप्रैल: आम आदमी पार्टी उत्तरी हरियाणा के सचिव योगेश्वर शर्मा का कहना है कि दिल्ली सरकार की तर्ज पर हरियाणा सरकार भी अपने प्रदेश के सभी पत्रकारों का जिलेवार कोरोना संक्रमण टैस्ट करवाये ताकि उनकी सुरक्षा पुख्ता हो सके। साथ उन्होंने जिले वार सभी मीडियाकर्मियों को पीपीकिट, मास्क और सेनेटाईजर भी मुहैया करवाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि मुंबई में 53 और जालंधर में पत्रकारों के तीन केस पोजिटव आने के बाद यह कदम उठाया जाना अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पत्रकारों की सुरक्षा और स्वास्थ्य रक्षा के लिए उठाएं मजबूत कदम जाएं। इसमें श्रमजीवी पत्रकारों के लिए विशेष पैकेज घोषित हो,क्योंकि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मीडियाकर्मियों की भूमिका काफी महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि सभी पत्रकार विश्वसनीय व त्वरित सूचनाएं देने का दायित्व निभा रहे हैं। ऐसे में सभी कोरोना वारियर्स की तरह मीडिया कर्मियों के हित में भी सरकार कल्याणकारी निर्णय ले और देश के सभी पत्रकारों को सरकार अविलम्ब आयुष्मान योजना में शामिल करे।


जारी एक ब्यान में शर्मा ने कहा कि डाक्टरों, नर्सिंग स्टाफ, पुलिस एंव अन्य की तरह मीडियाकर्मियों को भी कोरोना योद्धा की तरह माना जाना चाहिए और उन्हें भी वे सब सुविधायों दी जानी चाहिए जोकि अन्य कोरोना योद्धा को देने की घोषणा सरकार कर चुकी है। उन्होंने कहा कि पत्रकार अपनी जान जोखिम में डालकर दिन रात एक कर सही खबरें आमजन तक पहुंचा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर और खासकर छोटे छोटे स्थानों पर कार्यरत पत्रकारों को इतने पैसे भी नहीं मिलते कि वे अपना ऐसी भयानक बीमारी में ईलाज करवा सकें और बीमार होने के हालत में अपना गुजारा कर सके। ऐसे में सामाज और सरकार का भी उनके प्रति दायित्व बनता है कि वह उनकी देखभाल करे। उन्होंने पत्रकारों का भी कोरोना बीमा करवाये जाने की मांग सरकार से की। उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर और मुख्यालय स्तर पर सरकार अपने जिला सूचना अधिकारियों के माध्यम से सभी पत्रकारों की सूची बनाकर उनका बीमा करवाने और अन्य सुविधाये देने के साथ साथ उनका जिलेवार कोरोना संक्रमण टैस्ट करवाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *