हरियाणा में उद्योगपति बनाएंगे नई औद्योगिक नीति-दुष्यंत चौटाला

हरियाणा में उद्योगपति बनाएंगे नई औद्योगिक नीति-दुष्यंत चौटाला

नई पॉलिसी बनाने के लिए उद्योगपतियों से लिए जाएंगे सुझाव
15 अगस्त से प्रदेश में लागू होगी ‘हरियाणा इंटर प्राइजिज प्रमोशन पोलिसी-2020’

चंडीगढ़ (भारत 9 ब्यूरो):-
 हरियाणा सरकारपहली बार राज्य के उद्योगपतियों से सुझाव लेकर उनकी पंसद के अनुसार ‘हरियाणाइंटरप्राइजिज प्रमोशन पोलिसी-2020’ का निर्माण करने जा रही है, जिससेप्रदेश में उद्योगों के लिए और अधिक अनुकूल माहौल बन सके।
उप मुख्यमंत्री दुष्यंतचौटाला ने ‘हरियाणा इंटरप्राइजिज प्रमोशन पोलिसी-2020’काप्रारूप तैयार करने के लिए बुलाई गई विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक कीअध्यक्षता करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में दी। दुष्यंत चौटाला ने बताया कि वर्ष 2015 मेंहरियाणा सरकार ने ‘हरियाणा इंटरप्राइजिज प्रमोशन पोलिसी-2015’बनाईथी जिसकी मान्य अवधि 5 वर्ष थी जो कि 14 अगस्त 2020 तक है। उन्होंने कहा कि नईऔद्योगिक नीति का ड्राफ्ट तैयार करके इसे कैबिनेट में रखा जाएगा और 15 अगस्त,2020से प्रदेश में नई औद्योगिक पॉलिसी को लागू किया जाएगा।
अब राज्य के उद्योगपतियों से सलाह-मशविरा करकेनई ‘हरियाणा इंटरप्राइजिज प्रमोशन पोलिसी-2020’ बनाई जा रही है।इसके लिए सरकार ने उद्योगपतियों की विभिन्न 128 एसोसिएशनों को नई पोलिसी के लिएसुझाव देने हेतु पत्र लिखे थे जिनमें से 68 एसोसिएशनों ने अपने-अपने सुझाव दिएहैं। उन एसोसिएशनों के सुझाव पर आज अधिकारियों के साथ व्यापक स्तर पर चर्चा करनेउपरांत डिप्टी सीएम ने आगामी एक सप्ताह के अंदर इन सुझावों को शामिलकरदिशा-निर्देश तैयार करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि नई औद्योगिक नीति मेंप्रदेश के युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार देने, उद्योगों कोसहूलियत देने तथा प्रदेश में नए उद्योगों के लिए देसी-विदेशी निवेश बढ़ाने वप्रदेश में औद्योगिक विकास की गति बढ़ाने पर फोकस रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *