हरियाणा पुलिस द्वारा अवैध अग्रेजी शराब लदा ट्रक जब्त, तस्करी करके राजस्थान ले जा रहे थे अंगे्रजी शराब

हरियाणा पुलिस द्वारा अवैध अग्रेजी शराब लदा ट्रक जब्त, तस्करी करके राजस्थान ले जा रहे थे अंगे्रजी शराब

हरियाणा पुलिस द्वारा अवैध अग्रेजी शराब लदा ट्रक जब्त, तस्करी करके राजस्थान ले जा रहे थे अंगे्रजी शराब,
काबु किए गए तस्कर के कब्जे से 1150 पेटियों से 55 हजार 200 पव्वे (13800 बोतल) अंग्रेजी शराब बरामद
चंडीगढ, 13 दिसंबर (संदीप सैनी) हरियाणा पुलिस द्वारा नैशनल हाईवे 152 पर गांव खरक पांडवा के पास से अवैध शराब लदा हुआ एक ट्रक जब्त करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। जांच के दौरान ट्रक में लदी 1150 पेटियों से रॉयल ब्ल्यू मार्का व्हिस्की के 55,200 पव्वे (13800 बोतल) शराब बरामद की गई।
शुक्रवार की सुबह पुलिस को गुप्त जानकारी मिली कि पेहवा साईड से एक अवैध शराब लदा ट्रक नरवाना की साईड जाने वाला है, परंतु कमजोर नैटवर्क के चलते संभतः ट्रक का सही रजिस्ट्रेशन नंबर पुलिस के संज्ञान में नहीं आया। पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई के दौरान पेहवा साईड से आने वाले ट्रको की निगरानी शुरु की गई। इस दौरान पुलिस को मिली जानकारी से मिलते जुलते एक अन्य रजिस्ट्रेशन नंबर के संदिग्ध ट्रक को रुकने का ईशारा किया, जो पुलिस संकेत को अनदेखा करके गाडी भगा ले गया। चैकी क्योडक पुलिस मामले को संजिदगी पुर्वक लेते हुए ट्रक का पीछा जारी रखते हुए आगे थाना कलायत पुलिस को एलर्ट किया गया, तो थाना प्रबंधक कलायत की अगुवाई में टीम सतर्क हो गई। इसी बीच पुलिस को जानकारी मिली कि खरक पांडवा के पास राधा स्वामी सत्संग घर के नजदीक तेज गति में भाग रहे एक ट्रक का टायर फटने कारण गाडी सडक से नीचे उतर गई, परंतु पलटने से बच गई। थाना कलायत पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर ट्रक की जांच की गई तो उसमें अंगेंजी शराब लदी पाई गई।
पुलिस द्वारा काबु किए गया ट्रक चालक वैशाखा निवासी मलोट (पंजाब) शराब के बारे काई परमिट या अन्य दस्तावेज नहीं दिखा सका, जिसने पूछताछ के दौरान बताया कि चंड़ीगढ़ से लोड की गई अंग्रेजी शराब को वे तस्करी करके राजस्थान ले जा रहे थे। गाडी टायर बदलवाने उपरांत ट्रक को कब्जे में लेकर की गई जांच के दौरान पुलिस द्वारा गाडी में लदी 1150 पेटियों से 55 हजार 200 पव्वे (13800 बोतल) अंग्रेजी शराब बरामद करते हुए ट्रक नं. आरजे14जीडी-7664 जब्त कर लिया गया, तथा आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *