स्वामी पूर्णानंद चिकित्सालय ने पत्रकारों को बांटे च्यवनप्राश, कोरोना से बचने का एक मात्र तरीका, इम्‍युनिटी को स्ट्रांग करने के लिए बांटा च्यवनप्राश….

स्वामी पूर्णानंद चिकित्सालय ने पत्रकारों को बांटे च्यवनप्राश, कोरोना से बचने का एक मात्र तरीका, इम्‍युनिटी को स्ट्रांग करने के लिए बांटा च्यवनप्राश....

मंडी(नितेश सैनी)। कोरोना काल के इस दौर में हर कोई अपनी इम्‍युनिटी को बढ़ाने लिए कई तरह के प्रयास कर रहा है। ऐसे में बहुत सी संस्थाऐं भी कोरोना योद्धाओं की इम्‍युनिटी को बढ़ाने के लिए अपनी तरफ से प्रयासरत है। ऐसे में मंडी शहर के गांधी भवन में संचालित स्वामी पूर्णानंद मैमोरियल चिकित्सालय प्रबंधन कोरोना योद्धाओं को च्यवनप्राश बांटने का काम कर रहा है ताकि इन योद्धाओं की इम्‍युनिटी और ज्यादा स्ट्रांग हो सके। इसी कड़ी में मंडी जिला मुख्यायलय में तैनात प्रत्रकारों को चिकित्सालय प्रबंधन की तरफ से च्यवनप्राश के डिब्बे भेंट किए गए।

चिकित्सालय के प्रभारी डाक्टर एस के शर्मा ने बताया कि उनके द्वारा अभी तक 200 से अधिक पुलिसकर्मियों और 250 से अधिक सफाईकर्मियों को च्यवनप्राश के डिब्बे बांटे जा चुके हैं। उन्होने बताया कि चिकित्सालय प्रबंधन का यह अभियान आने वाले समय में भी जारी रहेगा। इस मौके पर चिकित्सालय के वरिष्ठ चिकित्सक डाक्टर ओम राज शर्मा ने बताया कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए इम्‍युनिटी का स्ट्रांग होना बहुत जरूरी है। आयुर्वेद में च्यवनप्राश को इम्‍युनिटी बढ़ाने का सबसे बेहतरीन रसायन माना गया है। गर्म पानी के साथ इसका सेवन करने से व्यक्ति की रोग प्रतिरोधक क्षमता में इजाफा होता है। इसके साथ ही डाक्टर ओम राज ने बताया कि पत्रकारों में कोरोना संक्रमण होने की स्थिति में भी चिकित्सालय ऐसे लोगों के लिए निःशुल्क चिकित्सा मुहैया करेगा।

Published By: Pooja Saini

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *