सुपर हाइवे पर फर्राटा भरने के लिए तैयार हरियाणा – दुष्यंत चौटाला

सुपर हाइवे पर फर्राटा भरने के लिए तैयार हरियाणा - दुष्यंत चौटाला


आज मिलेगी 8 नेशनल हाईवे की सौगात – दुष्यंत चौटाला
16 हजार करोड़ के हाइवे और बाईपास आज होंगे हरियाणा को समर्पित
नितिन गडकरी काटेंगे ऑनलाइन फीता 
चंडीगढ़ (ब्यूरो) :-
केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी हरियाणा को बहुत बड़ा तोहफा देंगे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये नितिन गडकरी 8 नेशनल हाइवे समेत 11 सड़क विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करते हुए हरियाणा को समर्पित करेंगे। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बताया कि 16 हजार करोड़ रूपये से ज्यादा की लागत से बनने वाले इन नेशनल और स्टे हाइवे व बाईपास से प्रदेश में आधारभूत ढांचे की तस्वीर बदलेगी और हरियाणा तेज रफ्तार व सुरक्षित सड़कों पर फर्राटा भरने के लिए तैयार होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सड़क तंत्र के मजबूत होने से उद्योगों के विकास को नई दिशा मिलेगी व उद्यमी प्रदेश में और अधिक निवेश के लिए आगे आएंगे।  
उन्होंने कहा कि इस्माइलाबाद-नारनौल ग्रीनफील्ड हाइवे से राज्य के 5 लोकसभा क्षेत्र (कुरुक्षेत्र, करनाल, सोनीपत, रोहतक व भिवानी-महेंद्रगढ़) जुड़ेंगे, जिससे आपसी कनेक्टिविटी बढ़ने के साथ-साथ उद्योगों के कार्यों को भी गति मिलेगी। उन्होंने कहा कि ये सड़क विकास परियोजना दिल्ली-मुंबई और कोलकता-अमृतसर औद्योगिक कॉरिडोर का हिस्सा है और इनके शुरू होने से निवेश के लिए ज्यादा से ज्यादा उद्यमी हरियाणा की तरफ आएंगे।                
दुष्यंत चौटाला ने बताया कि इंटीग्रेटेड लॉजिस्टिक हब के लिए रेलवे ने अपना शेयर भी रिलीज कर दिया है। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा रेलमार्ग, सड़क मार्ग और हवाई मार्ग के इंटीग्रेटिड नेटवर्क को मजबूत कर रहा है जो आने वाली पीढ़ी के लिए यहां रोजगार, तरक्की और बेहतर जीवनशैली का आधार तैयार करेगा। उपमुख्यमंत्री ने इस सभी योजनाओं से लाभान्वित होने वाले हरियाणावासियों को अग्रिम बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *