सिंचाई विभाग के मुख्य अतिरिक्त ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को 25 जून तक बाढ़ रोकथाम कार्य पूरा करवाने के दिए निर्देश

सिंचाई विभाग के मुख्य अतिरिक्त ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों  को 25 जून तक बाढ़ रोकथाम  कार्य पूरा करवाने के दिए निर्देश

यमुनानगर(सुमित ओबरॉय)। सिंचाई विभाग के मुख्य अतिरिक्त सचिव देवेंद्र सिंह ने यमुनानगर का दौरा किया है। उन्होंने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को 25 जून तक बाढ़ रोकथाम कार्य पूरा करवाने के निर्देश दिए है, साथ ही उन्होंने कहा कि काम मे तेजी लाई जाए ताकि मानसून से पहले सभी काम पूरे हो जाये। उन्होंने बताया कि कोरोना के चलते बाढ़ रोकथाम कार्यो के शुरू होने में देरी हुई है। कुछ इलाकों में पथर की कमी सामने आई, लेकिन फिर भी मानसून से पहले सभी कार्य पूरे हो जाएंगे। उन्होंने बताया कि 132 करोड़ की लागत से यमुना के किनारों को मजबूत किया जाना है, कई इलाकों में ब्लॉक लगाए जाने हैं, जिस पर तेजी से काम चल रहा है। उन्होंने जानकारी दी कि यमुना के इलाकों में फसलों व आबादी को कम से कम नुकसान हो इसके लिए योजना तैयार की गई थी जिस पर कार्य चल रहा है। उन्होंने बताया कि विभिन्न अधिकारियों की निगरानी में हो रहे बाढ़ रोकथाम कार्यों की समय-समय पर जांच की जाती है।

मुख्य अतिरिक्त सचिव देवेंद्र सिंह को कोरोना से संबंधित मामले में यमुनानगर जिले की मॉनिटरिंग की जिम्मेवारी दी गई है। उन्होंने बताया कि उन्होंने अलग-अलग विभागों के अधिकारियों से बातचीत की है, ताकि कोरोना के बढ़ने की स्थिति में सभी इंतजाम समय रहते हो पाए। जानकारी देते हुए बताया कि यमुनानगर जिला में हालात बिगड़ने की स्थिति में 3500 बेड की व्यवस्था की गई है। जबकि अलग-अलग अस्पतालों में अभी तक 74 बेड विभाग के पास हैं और 88 बेड निजी अस्पतालों के भी प्रयोग में लाए जा सकते हैं। उन्होंने जानकारी दी कि यमुनानगर में अभी तक 6 वेंटिलेटर हैं साथ ही बताया कि अभी तक यमुनानगर जिला में जो भी कोरोना पॉजिटिव के सामने आए लेकिन किसी को भी ऑक्सीजन की जरूरत नहीं पड़ी और नौ पॉजिटिव केस ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। फिलहाल संतोष की बात है कि हरियाणा का यमुनानगर जिला कोरोना के मामले में सबसे अच्छी स्थिति में है साथ ही उन्होंने अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए।

Published By: Pooja Saini

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *