लॉकडाउन: 100 किलोमीटर साइकिल चलाकर ससुराल पहुंचा युवक,साईकिल पर ले आया दुल्हन

लॉकडाउन: 100 किलोमीटर साइकिल चलाकर ससुराल पहुंचा युवक,साईकिल पर ले आया दुल्हन

हमीरपुर: (ब्यूरो) लॉकडाउन के बीच एक युवक शादी करने के लिए उत्तर प्रदेश के हमीरपुर से महोबा जिले तक का सफर साइकिल से तय किया. दूल्हा 100 किलोमीटर साइकिल चलाकर दुल्हन के घर पहुंचा और विवाह की रस्में पूरी होने के बाद तड़के तारों की छांव में दुल्हन को साइकिल पर बैठाकर अपने घर वापस आ गया. इस दौरान दूल्हा-दुल्हन मास्क लगाए रहे.

हमीरपुर जिले के पुतहिया गांव निवासी कल्कू प्रजापति ने महोबा जिले के पुणिया गांव तक की यात्रा साइकिल से की और वहां दुल्हन रिंकी से शादी की.

शादी में लॉकडाउन बाधक नहीं बन पाया
कल्कू प्रजापति ने 27 अप्रैल को साइकिल से अपनी विवाह यात्रा शुरू की और उसी दिन देर शाम दुल्हन रिंकी के घर पहुंचकर सबको चौंका दिया. लड़की वाले चिंतित थे कि बिना गाड़ी के दूल्हा पहुंचेगा कैसे, लेकिन दूल्हे ने 100 किलोमीटर तेजी से साइकिल चलाकर शादी की तारीख से एक दिन पहले ही पहुंच गया और उनकी चिंता दूर कर दी. इस तरह उसने लॉकडाउन को अपनी शादी में बाधक नहीं बनने दिया.

कल्कू ने कहा, “पुलिस ने मेरे साथ किसी को भी आने की इजाजत नहीं दी, इसलिए शादी में कोई बराती नहीं आ सका. मेरे नाते-रिश्तेदारों ने मुझे सलाह दी कि विवाह को टालना नहीं चाहिए और अकेले चले जाने के लिए कहा.”

कल्कू और रिंकी की शादी 28 अप्रैल को बाबा ध्यानदास आश्रम में हुई. फिर वर-वधू साइकिल से दूसरे जिले के पुतहिया गांव लौट आए. कल्कू ने आईएएनएस से कहा, “मैं एक यादगार शादी चाहता था, जो लॉकडाउन के चलते संभव हो पाया. ऐसा होगा, इसकी मैंने कभी कल्पना नहीं की थी.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *