यूपी : 40 दिन बाद बाजारो में लौटी रौनक, वीरान बाजारों में चहलकदमी शुरू,दुकाने खुलने का समय निर्धारित

यूपी : 40 दिन बाद बाजारो में लौटी रौनक, वीरान बाजारों में चहलकदमी शुरू,दुकाने खुलने का समय निर्धारित

शाहजहांपुर : (अंकित शर्मा)  कोरोनो को देखते हुए पूरे देश 25 मार्च से घरों में कैद था। दुकाने बंद और बाजार वीरान थे। लेकिन ग्रीन जोन में शामिल शाहजहाँपुर के लोगो को आज से राहत मिलनी शुरू हो गई है। वीरान बाजारों में सोमवार सुबह फिर चहलकदमी शुरू हो गई। 40 दिन से बंद दुकाने आज से खुलने लगेगी डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने नगर पंचायत, नगर पालिकाओं न नगर निगम क्षेत्र में स्लॉट वाइज दुकानों को खोलने का समय निर्धारित किया है जिलाशिकारी ने बताया है कि केरूगंज व बहादुरगंज मंडी के थोक व्यापारी सुबह 4 बजे से 7 बजे तक अपना सामान उतरेगा, सुबह 7 बजे से 8 बजे फुटकर विक्रेता उक्त दुकानों से समान को क्रय करेगा।

लोगो के लिए केरूगंज मंडी की दुकान सुबह 8 बजे से 12 बजे तथा तथा बहादुरगंज मंडी की दुकान सुबह 9 बजे से 1 बजे खुलेगीं और इस अवधि लोग विक्रेता से सामना ले सकेंगे प्रथम स्लॉट में सुबह 9 बजे से 1 बजे तक ऑटो पार्ट्स, मशीनरी, हार्डवेयर इलेक्ट्रॉनिक व इलेक्ट्रिक, स्टेशनरी व किताबो तथा जनरल स्टोर की दुकान खुलेंगी

दूसरे स्लॉट में दुपहर 1 बजे से शाम के 6 बजे तक रेडीमेड कपड़ों, जूता-चप्पल, टेलरिंग, कॉस्मेटिक, ज्वेलरी की दुकानो के साथ साथ अन्य सामान की दुकान भी खुलेंगे तीसरे स्लॉट में सुबह 9 बजे से शाम के 6 बजे तक सैलून, नाइ, नमकीन, मिठाई व चाय की दुकाने खोलने के निर्देश है वहीं शराब के शौकीन के लिए भी बड़ी राहत की खबर है।

शराब की दुकान के लिए जिला प्रशासन द्वारा सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक का समय निर्धारि किया गया है।जबकि शॉपिंग मॉल्स, सिनेमाहाल, होटल, रिस्तिरेंट पहले की तरह बंद रहेंगे जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने बताय है कि नगर पंचायत, नगर पालिकाओं व नगर निगम क्षेत्र की दुकानों उपरोक्त समय सारणी व स्लॉट वाइज खुलेगीं ।

वहीं ग्रामीण क्षेत्र में सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक ही दुकानदार अपनी दुकानें खोलसकेंगे जिलाधिकारी ने व्यापरियो व दुकानदारों से दुकान खुलते समय सोशल डिस्टेनसिंग का पालन करने कीअपील की है। उन्होंने कहा है कि अगर किसी दुकानदार द्वारा लॉक डाउन का उलंघन किया जाता तो उसकी दुकान लोक डाऊन की अवधि तक बंद की जासकती है तथा उसके खिलाफ विधिक कार्यवाही की जाएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *