यूपी के अमेठी में मिली पहली कोरोना संक्रमित महिला मरीज, 28 लोगों के साथ गई थी अजमेर

यूपी के अमेठी में मिली पहली कोरोना संक्रमित महिला मरीज, 28 लोगों के साथ गई थी अजमेर

अमेठी : (बृजेश मौर्या) यूपी के अमेठी में पहली कोरोना संक्रमित महिला मिली है जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने से इलाके में हड़कंप मच गया,आपको बता दें कि अमेठी जिले में अभी तक कोरोना वायरस का प्रकोप  जिले तक नहीं पहुंचा था और इसी के चलते पूरा अमेठी ग्रीन जोन में था। अमेठी जनपद के मुसाफिरखाना तहसील के पास  ए०एच०इंटर कॉलेज में क्वारंटीन  की गई महिला का कोरोना टेस्ट जाँच रिपोर्ट पॉजिटिव आने से इलाके में हड़कंप मच गया । गत 01 तारीख को अजमेर से 28 लोगों के साथ आई थी महिला।

सभी को अलग-अलग क्वारन्टीन किया गया था। प्रशासन ने  सभी लोगों का का सैंपल कोरोना जाँच के लिए भेजा था जिसमे से अभी तक आठ लोगों की रिपोर्ट आयी है  जिसमे एक महिला कोरोना पोजटिव पायी गई,बाकी सात लोगों की जाँच रिपोर्ट निगेटिव आयी थी। बाकी लोगों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है ,अमेठी के जिलाधिकारी अरुण कुमार ने की मामले की पुष्टि की है । महिला के पोजटिव आने के बाद पूरे मुसाफिरखाना बाजार को सील कर दिया गया है तथा लोगों से अपील की गई है की सभी लोग सुरछित अपने घरों में रहें बेवजह बाहर निकलने से बचे, पूरे बाजार और आस पास के इलाकों जरुरी कार्यों को छोड़कर सभी तरह के वाहनों की आवाजाही पर तत्काल रोक लगा दी गई है। जिलाधिकारी ने सम्बंधित जिले में आपात कालीन स्थिति में संपर्क करने के लिए कोरोना कंट्रोल रूम का नंबर 05368-244577 – 6394802956 जारी किया है।

लॉकडाउन 3.0 के तहत सरकार की तरफ से दी गई छूट अब भारी पड़ने लगी है। भारत में कोरोना वायरस के मामलों में बेतहाशा बढ़ोतरी हो रही है। पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 3656 मामले सामने आए हैं। इनमें से सिर्फ महाराष्ट्र में 1567 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 46549 पर पहुंच गई है।

भारत के कई शहरों में कोरोना वायरस संक्रमण के तीसरे दौर में प्रवेश कर गया है। महाराष्ट्र के मुंबई के अलावा गुजरात के अहमदाबाद और तमिलनाडु के चेन्नई में हालात खराब हैं। देश के तीन प्रमुख शहरों में 4 मई को दो हजार से अधिक संक्रमित मिले हैं। आंकड़ों के मुताबिक 4 मई को पूरे देश में 3656 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद कोरोना वायरस संक्रमितों की कुल संख्या 46549 हो गई है। इनमें से 32054 मरीजों का अस्पतालों में उपचार चल रहा है। 12919 लोग ठीक होकर अभी तक घर जा चुके हैं। कोरोना वायरस से 1572 लोगों की मौत हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *