मेरठ में 19 विदेशी जमातियों के पासपोर्ट जब्त, 321 के खिलाफ चार्जशीट फाइल

मेरठ में 19 विदेशी जमातियों के पासपोर्ट जब्त, 321 के खिलाफ चार्जशीट फाइल

मेरठ: (ब्यूरो)  देश में लॉकडाउन लागू हुए 50 दिन से अधिक का समय बीत चुका है. उत्तर प्रदेश के मेरठ ज़िले में पुलिस प्रशासनिक और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी लॉकडाउन का पूरी तरह पालन कराने को लेकर रात दिन सड़कों पर उतरे हुए हैं.

 

मंगलवार की शाम जिले के आला अधिकारियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए इन 50 दिनों में की गई मशक्कत के विषय में जानकारी दी. एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि जिले में लॉकडाउन लागू होने के बाद से इसका उल्लंघन करने वाले 3567 व्यक्तियों के खिलाफ 2020 मुकदमे दर्ज किए गए हैं. 36,910 वाहनों का चालान करते हुए 1157 वाहनों को सीज किया गया है. इसी के साथ लॉकडाउन तोड़ने वालों से लगभग 7 लाख 85 हजार रुपये का जुर्माना भी वसूला गया है.

उन्होंने बताया कि पुलिस अब तक 321 जमातियों के खिलाफ चार्ज शीट फाइल कर चुकी है. 19 विदेशी जमातियों के पासपोर्ट जब्त कर उन्हें ब्लैक लिस्ट किया जा चुका है. इसी के साथ सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें अस्थाई जेल में भेजा गया है. जली कोठी में हिंसा के आरोपी और जमातियों को शरण देने वाले मस्जिद के मौलाना के खिलाफ एनएसए की कार्रवाई की गई है. उन्होंने बताया आने वाले दिनों में भी लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *