मुंबई: ऑर्थर रोड जेल में 77 कैदी और 26 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव,महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने दी जानकारी

मुंबई: ऑर्थर रोड जेल में 77 कैदी और 26 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव,महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने दी जानकारी

मुंबई: (ब्यूरो)  कोरोना से बुरी तरह प्रभावित मुंबई के लिए एक चिंताजनक खबर है. खबर ये कि मुंबई की ऑर्थर रोड जेल में एक साथ 77 कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. कैदियों के अलावा 26 जेल कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं जिसके बाद से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है. ये जानकारी खुद महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने दी है.

 

कुछ दिनों पहले ही बॉम्बे हाई कोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा था की क्या ऑर्थर जेल में भी कोरोना के मामले सामने आए हैं? राज्य सरकार के निर्देश के बाद ऑर्थर रोड जेल से 200 सैंपल कलेक्ट किए गए. 200 सैम्पल में से 103 सैंपल कोरोना पॉजिटिव आए. जिन 77 कैदियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उनमें अधिकतर अंडर ट्रायल कैदी हैं.

 

मुंबई में अब तक कोरोना के 11,394 केस सामने आ चुके हैं और अब तक 437 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. पिछले 24 घंटे में मुंबई में कोरोना के 680 नए केस मिले हैं और 25 कोरोना मरीजों की मौत हुई है.

 

सरकार ने कोरोना पॉजिटिव पाए गए कैदियों को मुंबई के जीटी अस्पताल में और सेंट जॉर्ज अस्पताल में सुरक्षा निगरानी के बीच शिफ्ट करने का फैसला किया है. वहीं कोरोना पॉजिटिव जेल कर्मचारियों को भी अलग अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा.  आपको बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना संकट के शुरुआती दिनों में ही ऑर्थर रोड जेल से 1100 कैदियों को जमानत पर जेल से रिहा कर दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *