मालखरौदा में परिजनों ने की डॉक्टर से अभद्रता और मारपीट, मृत बच्चे के जन्म को लेकर की मारपीट

मालखरौदा में परिजनों ने की डॉक्टर से अभद्रता और मारपीट, मृत बच्चे के जन्म को लेकर की मारपीट

• अस्पताल में महिला ने दिया मृत बच्चे को जन्म
• परिजनों ने की डॉक्टर से अभद्रता और मारपीट
• डॉक्टर ने प्रदर्शन कर तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन
• पीड़ित पक्ष ने लगाया डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप

छत्तीसगढ़/मालखरौदा(लाला उपाध्याय)। जांजगीर चाम्पा जिले के मालखरौदा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक गर्भवती महिला को मरा हुआ बच्चा पैदा होने पर महिला के परिजनों ने वहां मौजूद डॉक्टर के साथ मारपीट और अभद्रता की गई। इसके खिलाफ डॉक्टर ने जब पुलिस को शिकायत दी तो पुलिस की ओर से भी कोई कार्रवाई नहीं की गई, जिसके विरोध स्वरूप स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ ने आधे घंटे तक अस्पताल को सांकेतिक रूप से लॉकडाउन कर सोशल डिस्टेंस मेंटेन करते हुए तहसीलदार को ज्ञापन दिया।
डाक्टर ने रात के समय अस्पताल में तैनात कर्मियों की सुरक्षा व्यवस्था करने की मांग की है। स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर ने आरोप लगाया कि उनके पास एक गर्भवती महिला इलाज के लिए आई थी, जिसका बच्चा पेट में ही मर गया था, जिसके बारे मरीज के परिजनों को बता दिया गया था। इस बात पर मरीज के परिजनों ने अपनी सहमति भी जता दी थी, लेकिन मरीज के साथ आए कुछ अन्य लोगों ने हुड़दंग बाजी करते हुए उनके साथ मारपीट की। तहसीलदार को दिए ज्ञापन में स्वास्थ्य कर्मियों ने रात के समय अस्पताल में तैनात कर्मियों की सुरक्षा की माग की है।

अस्पताल में हुई मारपीट की ये घटना अस्पताल में लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। मामले में मृत बच्चे के पिता ने बताया कि वे रात के समय अपनी पत्नी को अस्पताल में डिलीवरी के लिए लेकर आए थे, लेकिन यहां रात भर डॉक्टर नहीं आया। दिन में भी डॉक्टर समय पर नहीं आया था। दोपहर को जब डॉक्टर आया तो उनके बच्चे की मौत हो चुकी थी, जबकि रात भर अस्पताल के कर्मचारी उनकी पत्नी की नार्मल डिलीवरी की बात कहते रहे। वहीं आरोप है कि बार-बार कहने के बाद भी डॉक्टर ने उनकी पत्नी और बच्चे को चेक नहीं किया।


मरीज के परिजनों ने की डॉक्टर से मारपीट ! सीसीटीवी में कैद हुई तस्वीरें !||Bharat9

Published By: Pooja Saini

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *