भोले के भक्त ना हो परेशान ! सावन की शिवरात्रि पर खूब मिलेगा गंगाजल ! प्रशासन ने की व्यवस्था !

भोले के भक्त ना हो परेशान ! सावन की शिवरात्रि पर खूब मिलेगा गंगाजल ! प्रशासन ने की व्यवस्था !


शिवरात्रि पर गंगाजल से करें शिव का जलाभिषेक !
19 जुलाई को मनाई जाएगी सावन की शिवरात्रि
शिव भक्तों को हर शहर में मिलेगा गंगा जल
डाक विभाग ने की पूरे हरियाणा में व्यवस्था
यमुनानगर (सुमित ओबरॉय):-
कोरोना के चलते इस बारदेश में कांवड़ यात्रा पर प्रतिबंध लगा हुआ है, जिसके चलते हर साल लाखों की संख्यामें हरिद्वार, गंगोत्री और गौमुख से गंगाजल लाकर भगवान शिव का जलाभिषेक करने वालेभक्त इससे महरूम हो रहे है….भगवान भोल के भक्तों को अब निराश होने की जरूरत नहींहै….शिवरात्रि के दिन गंगा जल से भोले का जलाभिषेक करने का प्रबंध कर दिया गयाहै…इस बार प्रशासन ने डाक विभाग के साथ तालमेल कर शिव के भक्तों के आने वालीदिक्कत को दूर कर दिया है….

यमुनानगर के डीसी मुकुल कुमार ने बताया की शिवभक्त कावड़ियों की आस्था को देखते हुए सरकार ने पोस्टल विभाग से अनुरोध किया है किभारी मात्रा में गंगाजल की बोतलें प्रदेश के सभी छोटे बड़े शहरों में उपलब्ध कराईजाएं। उन्होंने बताया कि यमुनानगर के पोस्ट ऑफिस में गंगाजल उपलब्ध है ,जहां से लोग प्रतिदिन आपने जरूरत केमुताबिक उसे खरीद रहे हैं। उन्होंने बताया कि पोस्ट ऑफिस में मांग के अनुसार कईकाउंटर लगाए गए हैं जहां श्रद्धालुओं को गंगाजल उपलब्ध कराया जा रहा है।  उन्होंने बताया कि लोगों की मांग को देखते हुएअब और अधिक संख्या में इसकी मांग की गई है ताकि शिवरात्रि से पहले पहले सभी शिवभक्तों को गंगा जल उपलब्ध हो सके।

गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद महाराज ने बताया कि हरियाणा के सभी डाकघरों में गंगाजल की व्यवस्था की गई है ताकि शिव भगतकावड़ियों की आस्था बरकरार रहे और वह शिवरात्रि के दिन इस गंगाजल से शिव का अभिषेककर सकें। ज्ञानानंद महाराज ने बताया कि सरकार की यह योजना शिव भक्तों के लिए अच्छी खुशखबरी है। जो कोरोना के चलते कावड़ यात्रा पर प्रतिबंध होने के कारण गंगाजल नहींला पा रहे थे उन्हें यह गंगाजल अब उनके शहरों में मिलेगा। ज्ञानानंद जी ने बतायाकि सरकार की इस योजना का और विस्तार होना चाहिए ताकि सभी शिव भगत कांवरियों कोगंगाजल मिल सके। शिव भक्त रामनिवास गर्ग ने बताया कि सरकार की इस योजना सेश्रद्धालु काफी खुश है। श्रद्धालुओं का कहना है कि कोरोना के चलते जहां वह गंगाजललाने नहीं जा पा रहे थे वही सरकार ने उनके लिए गंगाजल की व्यवस्था करके शिवभक्तों  की आस्था को बनाए रखने वा बढ़ाने में अहम योगदान दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *