भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ छत्तीसगढ़ में FIR दर्ज

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ छत्तीसगढ़ में FIR दर्ज

छत्तीसगढ़ः (ब्यूरो)  भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ छत्तीसगढ़ में एफआईआर दर्ज की गई है. यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पूर्णचंद्र पाढ़ी की शिकायत पर रायपुर जिले के सिविल लाइंस थाने में संबित पात्रा के खिलाफ आइटी एक्ट और आइपीसी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

पुलिस के मुताबिक, पाढ़ी ने शिकायत की थी कि बीजेपी प्रवक्ता पात्रा ने 10 मई को ट्वीट कर दो पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू और राजीव गांधी पर कश्मीर मामले और सिख विरोधी दंगे व बोफोर्स घोटाले को लेकर झूठा आरोप लगाया था.

पाढ़ी ने कहा कि दोनों पूर्व पीएम को किसी भी भ्रष्टाचार और दंगों से संबंधित मामले में दोषी नहीं ठहराया गया है. जब देश कोरोना जैसी चुनौतियों से लड़ रहा है तो ऐसे में इस तरह का ट्वीट करना धार्मिक समूहों, समुदायों के बीच सद्भाव के लिए नुकसानदायक है. इससे शांति भंग होने की भी आशंका है.

वहीं, रायपुर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरिफ शेख ने सोमवार को बताया कि जिले के सिविल लाइंस थाने में पुलिस ने यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पूर्णचंद्र पाढ़ी की शिकायत पर संबित पात्रा के खिलाफ केस दर्ज किया है. मामले की जांच की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *