बीजेपी-जेजेपी के नौकरियों के नाम पर किए दावे ​खोखले- दीपा शर्मा

बीजेपी-जेजेपी के नौकरियों के नाम पर किए दावे ​खोखले- दीपा शर्मा


बीजेपी-जेजेपी के नौकरियों के नाम पर किए दावे ​खोखले- दीपा शर्मा
कुरुक्षेत्र (ब्यूरो) : देश व प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी पर चिंता व्यक्त करते हुए राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ की सचिव दीपा शर्मा ने कहा कि बेरोजगारी के कारण युवा वर्ग नशे के व्रत में फंसते जा रहे हैं। लोग डाउन के दौरान युवाओं का शराब की ओर तस्करों के और धंधे में शामिल होना भी चिंता का विषय है।

नशे का कारोबार प्रत्येक जिले में पैर पसारता जा रहा है, जिसके बारे में ज्ञान है कि लेकिन इसके मजबूत पकड़ के कारण कोई बोलने की हिम्मत नहीं करता राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ की सचिव दीपा परंतु सरकार का इस ओर बिल्कुल ध्यान नहीं है। सरकार बेरोजगारो को 100 घंटे का काम देकर बेरोजगारों में कमी लाने और पर्ची में खर्चे का स्वास्थ्य माफ करने का दम भर्ती है, लेकिन हरियाणा में बेरोजगारों का दर लगभग 21 फ़ीसदी और जो देश में सरदानी है।

भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में रोजगारओं के बारे में कहा था कि रोजगार कार्यालय में जितने भी रोजगार सूची में शामिल हैं, उन सभी को नौकरियां दी जाएगी या मानदेय दिया जाएगा सभी नौकरियों में बैंकलॉग को वर्कर तमाम रिक्त पदों को भरा जाएगा परंतु अभी तक सरकार के तमाम दावे खोखले साबित है। सरकार में भागीदार पार्टी जेजेपी ने भी उद्योगों में 75% नौकरी हरियाणा के युवाओं को देने और बेरोजगारी शिक्षित युवाओं को ₹11हजार रुपये प्रति माह मानदेय देने में निश्चित युवाओं को कम से कम ₹16000 और ₹600 जारी के तौर पर देने के वादे किए थे, जो आज रद्दी की टोकरी में पड़े हैं। रोजगार देने तो बहुत दूर की बात है

हरियाणा में सर्विस सिलेक्शन कमिशन अनेक नौकरी रद्द करने का फैसला ले सकता है। युवाओं ने परीक्षा की तैयारी के लिए दिन-रात मेहनत परंतु सरकार ने क्रोध में संकरण अनब्लॉक डाउन का हवाला देकर तरह तरह के आदेश पारित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *