बरोदा में बिछी चुनावी बिसात, सभी पार्टियों के धुरंधर मैदान में

बरोदा में बिछी चुनावी बिसात, सभी पार्टियों के धुरंधर मैदान में

बरोदा में बिछी चुनावी बिसात, सभी पार्टियों के धुरंधर मैदान में

बरोदा -: कांग्रेस विधायक श्री कृष्ण हुड्डा के निधन के बाद अप्रैल में खाली हुई बड़ौदा विधानसभा सीट के लिए नामांकन भरने का आज आखिरी दिन था ।
बीजेपी ने गुरुवार की देर शाम ओलंपियन ग्रैपलर योगेश्वर दत्त को मैदान में उतारा। सोनीपत जिले के भैंसवाल कलां के रहने वाले पहलवान से नेता बने, 2019 में राज्य विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुए थे। वह अक्टूबर 2019 का विधानसभा चुनाव श्री कृष्ण हुड्डा से लगभग 4,800 वोटों से हार गए थे। 2012 के ओलंपिक खेलों में कांस्य पदक और 2014 के राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले दत्त को 2013 में पद्म श्री से सम्मानित किया गया था।

कांग्रेस ने शुक्रवार को 3 नवंबर को बड़ौदा विधानसभा उपचुनाव के लिए सोनीपत जिला परिषद के पूर्व सदस्य इंदु राज नरवाल को मैदान में उतारा, जबकि इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) ने जोगिंदर सिंह मलिक की उम्मीदवारी की घोषणा की। वही ओलंपियन पहलवान योगेश्वर दत्त को भाजपा की तरफ से खडा किया गया

इनेलो के उम्मीदवार जोगिंदर सिंह मलिक ने भी पार्टी के टिकट पर बड़ौदा से 2019 का विधानसभा चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें महज 3,145 वोट मिले थे।

कांग्रेस का टिकट चाह रहे कपूर नरवाल ने घोषणा की कि वे निर्दलीय के रूप में मैदान में उतरेंगे। वह बलराज कुंडू से निर्दलीय विधायक की उपस्थिति में अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।
अब यह तो आने वाला समय ही बतायेगा की बड़ौदा की सत्ता किसके हाथ होगी |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *